A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गाजियाबाद में फटा कोरोना बम! मिले 65 नए मरीज, कुल मामले 900 के पार

गाजियाबाद में फटा कोरोना बम! मिले 65 नए मरीज, कुल मामले 900 के पार

देश की राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में रविवार को कोरोना वायरस के 65 नए मरीज सामने आए। नए मरीज सामने आने के बाद गाजियाबाद में अबतक मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 918 हो गई है। 

Ghaziabad - India TV Hindi Image Source : YASHVEER SINGH गाजियाबाद में फटा कोरोना बम! मिले 65 नए मरीज, कुल मामले 900 के पार

गाजियाबाद. देश की राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में रविवार को कोरोना वायरस के 65 नए मरीज सामने आए। नए मरीज सामने आने के बाद गाजियाबाद में अबतक मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 918 हो गई है। इन संक्रमितों में से 510 लोग अबतक ठीक हो चुके हैं। जिले में 362 एक्टिव केस हैं और अभी तक 46 लोगों की इस बीमारी ने जान ले ली है। बता दें कि गाजियाबाद में अबतक 16 हजार सैंपल लिए जा चुके हैं।

बात अगर गाजियाबाद से सटे नोएडा की करें तो यहां रविवार को  35 नए कोरोना संक्रमित मिले। नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 19 हो चुकी है। यहां के विभिन्न अस्पतालों से उपचार कराकर ठीक हुए 69 लोगों को छुट्टी दी गई। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि अब जनपद में कोविड-19 से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 1,347 हो गई है।

दोहरे ने बताया कि जिले में कोविड-19 के संक्रमण की वजह से 19 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि अब तक 888 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं जबकि 440 मरीज यहां के विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि उपचार के लिए भर्ती मरीजों में कोई भी वेंटिलेटर व ऑक्सीजन सहायता पर नहीं है।

दोहरे ने बताया कि जिले में निषेध क्षेत्र की संख्या अब 225 हो गई है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग निषिद्ध क्षेत्र को सील कर वहां पर सेनेटाइजेशन आदि का कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि आज कई अन्य जगहों पर भी मरीज पाए गए हैं। इसकी वजह से निषेध जोन की संख्या और बढ़ाई जाएगी।

With inputs from Bhasha

Latest Uttar Pradesh News