A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश BRD कॉलेज के प्रिंसिपल सस्पेंड, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौत नहीं'

BRD कॉलेज के प्रिंसिपल सस्पेंड, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौत नहीं'

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 66 बच्चों की मौत के मामले में यूपी सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए बीआरडी कॉलेज के प्रिंसिपल आरके मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है।

BRD hospital Gorakhpur- India TV Hindi Image Source : INDJIATV BRD hospital Gorakhpur

लखनऊ: गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 66 बच्चों की मौत के मामले में यूपी सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए बीआरडी कॉलेज के प्रिंसिपल आरके मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से एक दिन में 23 बच्चों की मौत नहीं हुई है। उन्होंने माना कि निश्चित रूप से एक दिन में 23 बच्चों की मौत चौंकानेवाली है। 

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है जो पूरे मामले की जांच करेगी।

उन्होंने बताया कि रात 11.30 बजे से 1.30 बजे के बीच लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाई कम हुई थी जिसके बाद सिलेंडर के जरिए ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई थी। उन्होंने माना कि ऑक्सीजन की सप्लाई करनेवाली कंपनी का कुछ पैसा बकाया था जिसके बारे में एक अगस्त को सूचना दी गई थी। इस सूचना के बाद 5 अगस्त को पेमेंट किया गया था।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सीएम योगी के सामने किसी ने ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने की बात नहीं कही। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि 2014 अगस्त में 576 बच्चों की मौत हुई थी जबकि 2015 के अगस्त महीने में 668 बच्चों की मौत इस अस्पताल में हुई थी। 

Latest Uttar Pradesh News