A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गोरखपुर पुलिस ने शुरू किया 'ऑपरेशन तमंचा', अब अवैध तमंचा रखने वालों की खैर नहीं

गोरखपुर पुलिस ने शुरू किया 'ऑपरेशन तमंचा', अब अवैध तमंचा रखने वालों की खैर नहीं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में अब अवैध असलहा बनाने, बेचने और रखने वालों की खैर नहीं। गोरखपुर पुलिस ने अवैध हथियारों से जुड़े अपराधियों के लिए 'ऑपरेशन तमंचा' शुरू किया है। 

गोरखपुर पुलिस ने शुरू किया 'ऑपरेशन तमंचा', अब अवैध तमंचा रखने वालों की खैर नहीं - India TV Hindi Image Source : INDIA TV गोरखपुर पुलिस ने शुरू किया 'ऑपरेशन तमंचा', अब अवैध तमंचा रखने वालों की खैर नहीं 

लखनऊ/गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में अब अवैध असलहा बनाने, बेचने और रखने वालों की खैर नहीं। गोरखपुर पुलिस ने अवैध हथियारों से जुड़े अपराधियों के लिए 'ऑपरेशन तमंचा' शुरू किया है। एडीजी जोन गोरखपुर ने 'मिर्जापुर' स्टाइल में इसको लेकर ट्वीट भी किया है। एडीजी जोन गोरखपुर के ट्विटर हैंडल (@AdgGkr) से ट्वीट में कहा गया है कि 'गोरखपुर ज़ोन के जनपदों में "आपरेशन तमंचा" प्रारंभ- अवैध तमंचा रखने वालों की खैर नहीं। अब यहाँ पर नहीं पनप पायेगा कोई 'कालीन भैया'। ट्वीट में @YehHaiMirzapur @TripathiiPankaj @alifazal9 को टैग किया गया है।

गोरखपुर पुलिस 'ऑपरेशन तमंचा' के तहत अवैध असलहा मिलने पर पुलिस आर्म्स एक्ट का केस दर्ज कर जेल भेजेगी। जोन के सभी जिलों में अभियान चलाकर पुलिस कार्रवाई करेगी। जिनके पास भी अवैध असलहा होने की सूचना मिलेगी वहां छापा डालकर तलाशी ली जाएगी। 

एडीजी जोन अखिल कुमार ने जोन के सभी आइजी/डीआइजी के साथ ही सभी एसएसपी/एसपी को इस संबंध में पत्र लिखकर आपरेशन तमंचा शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पत्र में लिखा है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान और उससे पूर्व गोरखपुर के साथ ही जोन के कई थानाक्षेत्रों .32 बोर पिस्टल/तमंचा से फायरिंग की गई। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने .32 बोर पिस्टल के साथ ही अवैध तमंचा बरामद किया।

Latest Uttar Pradesh News