A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश इस जिले में कोविड वैक्सीन नहीं लगवाने वाले सरकारी कर्मचारियों का वेतन रोका जाएगा

इस जिले में कोविड वैक्सीन नहीं लगवाने वाले सरकारी कर्मचारियों का वेतन रोका जाएगा

फिरोजाबाद जिले में प्रशासन ने टीकाकरण नहीं कराने वाले सरकारी कर्मचारियों का मई महीने का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। इस फरमान से कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

government employees salary stop who do not get covid 19 vaccine in Firozabad इस जिले में कोविड वैक्- India TV Hindi Image Source : PTI इस जिले में कोविड वैक्सीन नहीं लगवाने वाले सरकारी कर्मचारियों को रोका जाएगा वेतन

फिरोजाबाद. पूरे देश में इस वक्त कोविड वैक्सीनेशन चल रहा है। सरकार लगातार लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, लेकिन फिर भी बड़ी संख्या में लोगों में वैक्सीन को लेकर भ्रम है। ऐसा नहीं है कि कम पढ़े लिखे लोगों में ही ये भ्रम है, देश के कई हिस्सों में ऐसी भ्रामक बाते करते हुए पढ़े लिखे लोगों को भी देखा जा सकता है। सरकारी विभाग में काम करने वाले ऐसे लोगों को लाइन पर लाने के लिए उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में जिला प्रशासन ने 'अनोखा' कदम उठाया है।

दरअसल फिरोजाबाद जिले में प्रशासन ने टीकाकरण नहीं कराने वाले सरकारी कर्मचारियों का मई महीने का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। इस फरमान से कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौर ने बुधवार को बताया कि जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने पिछले दिनों 'वैक्सीनेशन नहीं तो वेतन नहीं' का मौखिक आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि किसी विभाग में कर्मचारियों द्वारा अपना टीकाकरण नहीं कराया गया तो विभाग अध्यक्ष को उसके खिलाफ कार्रवाई करने और टीका नहीं लगवाने तक मई का वेतन न देने का आदेश दिया गया है।

गौर ने बताया कि इस पर अमल के लिए जिला कोषाधिकारी समेत सभी विभागाध्यक्ष को निर्देशित कर दिया गया है और उनसे सूची बनाकर टीकाकरण सुनिश्चित करने को कहा गया है। जिलाधिकारी के इस मौखिक फरमान के बाद सरकारी कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है और तनख्वाह रुकने के डर से वे टीकाकरण कराने के लिए प्रयासरत हैं। (Bhasha)

Latest Uttar Pradesh News