A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: B.Ed की फर्जी दिखा हासिल की सरकारी नौकरी, प्रशासन ने लिया ये एक्शन

उत्तर प्रदेश: B.Ed की फर्जी दिखा हासिल की सरकारी नौकरी, प्रशासन ने लिया ये एक्शन

इस जांच में मथुरा जनपद के उन शिक्षकों के नाम भी शामिल थे, जिनकी बीएड डिग्री को एसआईटी ने फर्जी या फिर छेड़छाड़ वाली सूची में शामिल किया था। 

Government Teacher Job on Fake BEd degree FIR against 32 teachers उत्तर प्रदेश: B.Ed की फर्जी दिखा ह- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) Representational Image

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में कथित तौर पर फर्जी डिग्री दिखाकर नौकरी लेने के मामले में 32 सहायक अध्यापकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एसआईटी जांच में डॉ.भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के शैक्षणिक सत्र 2004-05 की इनकी डिग्री फर्जी पाई गई।

इस जांच में मथुरा जनपद के उन शिक्षकों के नाम भी शामिल थे, जिनकी बीएड डिग्री को एसआईटी ने फर्जी या फिर छेड़छाड़ वाली सूची में शामिल किया था। 

विभागीय आदेश मिलने के बाद जनपद स्तर पर ऐसे शिक्षकों की पहचान करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सेवा समाप्ति की कार्रवाई की थी। इनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था। कुछ शिक्षक न्यायालय की शरण में भी गए थे।

अब एक बार फिर विभागीय स्तर पर जनपद में 32 सहायक अध्यापकों के खिलाफ फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर नौकरी पाने का मामला दर्ज हुआ है। इन आरोपियों में शामिल बघेरा की सहायक अध्यापिका प्रीति राठौर के खिलाफ खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार ने वृंदावन कोतवाली में मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस क्षेत्राधकारी (नगर) गौरव त्रिपाठी मामले की जांच कर रहे हैं।

Latest Uttar Pradesh News