A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश हंदवाड़ा में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद करेगी योगी सरकार

हंदवाड़ा में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद करेगी योगी सरकार

यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि राज्य सरकार शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा की पत्नी को 40 लाख और उनकी मां को 10 लाख रुपये की मदद देगी।

Yogi- India TV Hindi Image Source : FILE हंदवाड़ा में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार को 50 लाख देगी योगी सरकार

लखनऊ. जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में शहीद हुए भारतीय सेना के कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार को यूपी की योगी सरकार ने 50 लाख रुपये की मदद देने का फैसला किया है। यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि राज्य सरकार कर्नल आशुतोष शर्मा की पत्नी को 40 लाख और उनकी मां को 10 लाख रुपये की मदद देगी।

हंदवाड़ा मुठभेड़ में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को प्रधानमंत्री ने श्रद्धांजलि दी

हंदवाड़ा के शहीदों को पीएम नरेंद्र मोदी ने नमन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उनके पराक्रम और शहादत को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘हंदवाड़ा में शहीद हुए हमारे साहसी सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि। उनके पराक्रम और शहादत को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। उन्होंने पूरे लगन से देश की सेवा की और अपने नागरिकों की रक्षा के लिए अथक कार्य किए। उनके परिजन और दोस्तों से सहानुभूति प्रकट करता हूं।’’

आपको बता दें कि उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा इलाके के एक गांव में हुई मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल और मेजर सहित पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। 

With inputs from Bhasha

Latest Uttar Pradesh News