A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद की पेशी

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद की पेशी

छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद पूर्व केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद की सुरक्षा कारणों के चलते बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई ।

Swami Chinmayanada- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Swami Chinmayanada File Photo

शाहजहांपुर (उप्र): छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद पूर्व केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद की सुरक्षा कारणों के चलते बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई । चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि स्वामी चिन्मयानंद की आज अदालत में पेशी होनी थी परंतु सुरक्षा कारणों से न्यायिक मजिस्ट्रेट गीतिका सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनकी पेशी ली । सिंह ने बताया कि मामले में अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को होगी। उधर स्वामी से पांच करोड़ रुपए मांगने के आरोप में जेल में बंद संजय सिंह की जमानत अर्जी पर कल बृहस्पतिवार 17 अक्टूबर को सुनवाई होगी। 

इस बीच पीड़िता के पिता ने 'भाषा' को बताया कि उन्होंने 25 अगस्त को जब अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था, तब उन्होंने पूरे परिवार को जान का खतरा बताया था, इसके बाद प्रशासन ने उन्हें व पीड़िता की मां को सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराया । उन्होंने बताया कि उनका बेटा भी कानून का छात्र है, उसे पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए घर से बाहर भी जाना पड़ता है, परंतु उसे सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई है । 

पीड़िता के पिता ने कहा कि आज वह इसी संबंध में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से मिलने गए थे परंतु मुलाकात नहीं हो पाई । पीड़िता के पिता ने बताया कि उन्होंने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में पीड़िता की जमानत के लिए अभी अर्जी नहीं दी है क्योंकि वह उच्च न्यायालय के लिए जमानत संबंधी प्रपत्र इकट्ठे कर रहे हैं और शीघ्र ही जमानत अर्जी दाखिल करेंगे ।

Latest Uttar Pradesh News