A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सहारनपुर से करो हिमालय के साक्षत दर्शन, लॉकडाउन से प्रदूषण घटा और पहाड़ दिखा

सहारनपुर से करो हिमालय के साक्षत दर्शन, लॉकडाउन से प्रदूषण घटा और पहाड़ दिखा

सहारनपुर के रहने वाले एक सरकारी कर्मचारी दुष्यंत कुमार ने दावा किया है कि उन्होंने गुरुवार को सहारनपुर से हिमालय के देखे जाने की तस्वीरें अपने कैमरे में कैद की हैं।

<p>उत्तर प्रदेश के...- India TV Hindi Image Source : TWITTER @RAMESHPANDEYIFS उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से दिख रहा हिमालय

सहारनपुर। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में जो लॉकडाउन लगा है उससे राज्य में कोरोना के मामले तो घटे हैं ही, साथ में प्रदूषण का स्तर भी काफी कम हुआ है और बारिश के बाद आसमान इतना साफ हो गया है कि सहारनपुर से ही हिमालय के साक्षात दर्शन होने लगे हैं। सहारनपुर के रहने वाले एक सरकारी कर्मचारी दुष्यंत कुमार ने दावा किया है कि उन्होंने गुरुवार को सहारनपुर से हिमालय के देखे जाने की तस्वीरें अपने कैमरे में कैद की हैं। दुष्यंत कुमार एक शौकिया फोटोग्राफर भी हैं। 

दुष्यंत कुमार एक आईटी इंस्पेक्टर हैं और सहारनपुर में ही पोस्टेड हैं। उन्होंने अपने कैमरे से सहारनपुर से हिमालय के देखे जाने की जिन तस्वीरों को खींचा है उन तस्वीरों को भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांडेय ने अपनी ट्विटर हेंडल पर शेयर किया है। इसके अलावा उन्होंने डॉ विवेक बैनर्जी द्वारा खींची हुई तस्वीर को भी ट्विटर पर शेयर किया है, उस तस्वीर में भी दावा किया गया है कि सहारनपुर से हिमालय को देखा जा रहा है। रमेश पांडेय ने बताया कि डॉ बैनर्जी पेशे से चकित्सक हैं और उन्हें फोटोग्राफी का शौक भी है।

भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांडेय के अनुसार बारिश की वजह से मौसम साफ हो गया था और सहारनपुर में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 85 तक आ गया था। आसमान साफ होने की वजह से दूर हिमालय के दर्शन भी साक्षात हो रहे थे। 

Latest Uttar Pradesh News