A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी में तेज बारिश में ढहे मकान, आजमगढ़ और मिर्जापुर में 6 लोगों की मौत

यूपी में तेज बारिश में ढहे मकान, आजमगढ़ और मिर्जापुर में 6 लोगों की मौत

आजमगढ़ और मिर्जापुर जिलों में शनिवार को बारिश के बीच कच्चे मकान ढहने की अलग अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गयी। मिर्जापुर से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक शहर के घंटाघर इलाके में तड़के बारिश के बीच सतीश कुमार नामक व्यक्ति का कच्चा मकान ढह गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi प्रतीकात्मक तस्वीर

मिर्जापुर/आजमगढ़ (उप्र): आजमगढ़ और मिर्जापुर जिलों में शनिवार को बारिश के बीच कच्चे मकान ढहने की अलग अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गयी। मिर्जापुर से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक शहर के घंटाघर इलाके में तड़के बारिश के बीच सतीश कुमार नामक व्यक्ति का कच्चा मकान ढह गया। इस हादसे में सतीश (60), उनकी पत्नी माधुरी देवी (58) और बेटा किशन कुमार (24) मलबे में दब गए। 

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मलबे से तीनों को बाहर निकलवाया और अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। आजमगढ़ में मूसलाधार बारिश से शनिवार को एक कच्चा मकान ढहने की घटना में मां—बेटे समेत तीन लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गयी 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक लालगंज तहसील के रामपुर बढ़ौना गांव में अलसुबह तेज बारिश के दौरान एक कच्चा मकान अचानक ढह गया, जिसके मलबे में दबने से शीला (37) और उसके 14 वर्षीय पुत्र लकी की मौत हो गयी। ग्रामीणों की मदद से दोनों शव मलबे से बाहर निकाले गये। दूसरी ओर बुढ़नुपर तहसील के अहिरौला कस्बे में कच्चा मकान गिरने से मलबे में दबकर किसान रामदरश (48) की मौत हो गयी। जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार के आदेश पर दैवीय आपदा में मृतकों के परिजन को चार—चार लाख रूपये मुआवजा दिया जायेगा। 

Latest Uttar Pradesh News