A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: सऊदी में रह रहे पति ने फोन पर दिया ‘तीन तलाक’, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश: सऊदी में रह रहे पति ने फोन पर दिया ‘तीन तलाक’, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भारत-नेपाल के सीमावर्ती रूपईडीहा इलाके में मोबाइल फोन पर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है।

Husband from Saudi Arabia gives triple talaq over phone in Bahraich of Uttar Pradesh- India TV Hindi Husband from Saudi Arabia gives triple talaq over phone in Bahraich of Uttar Pradesh | PTI Representational

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भारत-नेपाल के सीमावर्ती रूपईडीहा इलाके में मोबाइल फोन पर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर एक विवाहिता को सऊदी अरब में रह रहे उसके पति ने फोन पर ही ‘तीन तलाक’ दे दिया। पुलिस अधीक्षक सभाराज सिंह ने गुरुवार को बताया कि रूपईडीहा क्षेत्र की रहने वाली नूरी (20) ने इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उसने कहा कि एक साल पहले उसकी शादी रूपईडीहा के ही नई बस्ती के रहने वाले चांदबाबू से हुआ था। 

नूरी ने कहा कि शादी के एक सप्ताह बाद से उससे दहेज में मोटरसाइकिल और 50 हजार रुपये की मांग की जाने लगी। उसने बताया कि शादी के कुछ माह बाद उसका शौहर काम के सिलसिले में सऊदी अरब चला गया। उसके बाद उसकी सास और ननद दहेज की मांग को लेकर कर उसे प्रताड़ित करने लगीं। नूरी ने आरोप लगाया कि बीते 10 सितंबर को नूरी की सास राबिया, ननद मीना ने फिर से दहेज की मांग की। उसी दिन चांदबाबू ने भी मोबाइल फोन पर वही मांग दोहरायी। 

नूरी का कहना है कि उसके असमर्थता जताने पर चांदबाबू ने उसे फोन पर ही तीन तलाक दे दिया, जिसके बाद उसे घर से निकाल दिया गया। सिंह ने बताया कि बुधवार शाम आरोपी पति, सास तथा ननद के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अध्यादेश (धारा 314), दहेज अधिनियम (धारा 3 एवं 4) तथा मारपीट और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News