A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के ललितपुर में दर्दनाक हादसा, झोपड़ी में आग लगने से भाई-बहन की जलकर मौत

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में दर्दनाक हादसा, झोपड़ी में आग लगने से भाई-बहन की जलकर मौत

ललितपुर जिले के जाखलौन क्षेत्र में खेत में बनी झोपड़ी में आग लगने से भाई-बहन की जलकर मौत हो गई।

Pixabay Representational- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL यूपी के ललितपुर जिले के जाखलौन क्षेत्र में खेत में बनी झोपड़ी में आग लगने से भाई-बहन की जलकर मौत हो गई।

ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ललितपुर जिले के जाखलौन क्षेत्र में खेत में बनी झोपड़ी में आग लगने से भाई-बहन की जलकर मौत हो गई। ललितपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए शुक्रवार शाम बताया कि जाखलौन थाना क्षेत्र के अमऊखेड़ा गांव में एक खेत में बनी झोपड़ी में गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में 13 साल की लड़की और उसके 2 साल के भाई की मौत हो गई।

‘झोपड़ी बनाकर फसल की रखवाली करता था परिवार’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने छोटे भाई को बचाने के चक्कर में लड़की बाहर नहीं निकल पाई और उसकी भी मौत हो गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतकों की पहचान कल्लो और निकेत के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि मूलरूप से माताखेड़ा-धौर्रा गांव की रहने वाली विधवा महिला सीमा सहरिया (40) अपनी 3 बेटियों कल्लो (13), मोनिका (6), मंजू (4) और 2 साल के बेटे निकेत के साथ अमऊखेड़ा गांव में एक खेत में झोपड़ी बनाकर फसल की रखवाली कर रही थी। उन्होंने बताया कि सीमा की सास और ननद कुछ दूर अलग-अलग खेत में झोपड़ी बनाकर रह रही हैं। 

‘छोटे भाई को जगाने की कोशिश कर रही थी बहन’
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में अचानक आग लग गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान सीमा, उसकी 2 बेटियां मोनिका और मंजू झोपड़ी से बाहर निकल आईं, लेकिन बड़ी बेटी कल्लो अपने छोटे भाई को जगाने की कोशिश कर रही थी, तभी जलती हुई झोपड़ी कल्लो और निकेत के ऊपर गिर गई, जिससे जलकर दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। कुमार ने बताया कि शुक्रवार को जिले के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पीड़ित परिवार को हर संभव सरकारी आर्थिक मदद देने की कोशिश शुरू कर दी गई है।

Latest Uttar Pradesh News