A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश आस्था, चमत्कार या अंधविश्वास: नंदी की मूर्ति ने कैसे पी लिया दूध?

आस्था, चमत्कार या अंधविश्वास: नंदी की मूर्ति ने कैसे पी लिया दूध?

इसे आस्था कहें, चमत्कार या फिर अंधविश्वास... मेरठ-बागपत और आसपास के इलाकों से शिव परिवार के दूध पीने की तस्वीरें हैरान कर रही है। 

Nandi Murti- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आस्था, चमत्कार या अंधविश्वास: नंदी की मूर्ति ने कैसे पी लिया दूध?

नई दिल्ली। इसे आस्था कहें, चमत्कार या फिर अंधविश्वास... मेरठ-बागपत और आसपास के इलाकों से शिव परिवार के दूध पीने की तस्वीरें हैरान कर रही है। बागपत जिले के बड़ौत में स्थित श्री शिव पंचमुखी मन्दिर में विराजमान भगवान शिव परिवार की मूर्तिया दूध पी रही है। जिन लोगों को इसकी जानकारी लग रही वो मन्दिर की तरफ दौड़ रहे हैं।

ऐसा इसलिए है कि लोग आस्था के समुद्र में गोते लगा रहे है। ये सावन का महीना है जिसे शिव का महीना कहा जाता है, और पंचमुखी मन्दिर में शिव परिवार के दूध पीने की चर्चा क्षेत्र में फैलने पर महिलाएं घरों से दूध लाकर भगवान शिव को दूध पिलाने पहुंच गयी, कोई चम्मच तो कोई कटोरी से भगवान को दूध पिला खुश हो रहा है कि ईश्वर ने उनके दूध रूपी प्रसाद ग्रहण कर लिया है।

बागपत के शिव पंचमुखी मंदिर में जहां शिव  परिवार दूध पी रहा है  तो वहीं मेरठ के पांडव के नगर के सिसौली शिव मंदिर में नंदी, गणेश दूध रहे हैं। दोनों ही जगह श्रद्धालुओं काफी खुश नजर आ रहे है। पंचमुखी मन्दिर के पुजारी की मानें तो ऐसा कई घण्टे से चल रहा है कि भगवान शिव परिवार दूध पी रहा है।

Image Source : india tvआस्था, चमत्कार या अंधविश्वास: नंदी की मूर्ति ने कैसे पी लिया दूध?

ऐसा नहीं है कि मूर्तियां दूध सभी के हाथों से दूध पी रही हैं, कई लोगों को निराशा भी हाथ लग रही है। कुछ लोग इसे आस्था से जोड़कर देख रहे है और यह वजह है कि मन्दिर में भारी भीड़ उमड़ रही है और हर कोई दूध पिलाने को उत्सुक है।

Image Source : india tvआस्था, चमत्कार या अंधविश्वास: नंदी की मूर्ति ने कैसे पी लिया दूध?

कुछ ऐसी ही तस्वीरें बागपत के टिकरी कस्बे से भी सामने आई है जहां श्री शिव और माँ वैष्णो देवी मंदिर में नन्दी दूध पीते हुए नर आ रहे है। यहां भी जैसे ही ग्रामीणों और शिवभक्तों को इस बाबत जानकारी लगी तो बड़ी संख्या में लोग दूध पिलाने मंदिर की ओर दौड़ पड़े जिससे मंदिर में शिवभक्तों का तांता लग गया।

Latest Uttar Pradesh News