A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Selfie का क्रेज पड़ा भारी, पैर फिसला और गंगा नदी में डूब गई IIT की छात्रा

Selfie का क्रेज पड़ा भारी, पैर फिसला और गंगा नदी में डूब गई IIT की छात्रा

सेजल जैन सात अन्य छात्रों के साथ गंगा बैराज में गई थी। सेजल जैन पुल की सुरक्षा रेलिंग को पार कर बैराज गेट के रैंप पर पहुंच गई थी। सेल्फी लेते समय सेजल गलती से फिसल गई और गंगा में गिर गई।

<p>Selfie का क्रेज पड़ा भारी,...- India TV Hindi Image Source : IANS (REPRESENTATIONAL IMAGE) Selfie का क्रेज पड़ा भारी, पैर फिसला और गंगा नदी में डूब गई IIT की छात्रा

Highlights

  • गंगा बैराज पर दोस्तों के साथ घूमने गई थी सेजल जैन।
  • सेल्फी लेते समय सेजल गलती से फिसल गई और गंगा में गिरी।

कानपुर (उत्तर प्रदेश): भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (IIT-K) की एक स्नातक छात्रा की सेल्फी लेने के दौरान कानपुर के गंगा बैराज में गंगा नदी में फिसलकर गिरने से मौत हो गई। मृतका सेजल जैन आईआईटी-कानपुर में सेकेंड ईयर की छात्रा थी। आईआईटी-के के प्रवक्ता गिरीश पंत ने एक बयान में कहा, "शुरूआती जांच के दौरान यह हमारे संज्ञान में लाया गया कि सेजल जैन सात अन्य छात्रों के साथ गंगा बैराज में गई थी। सेजल जैन पुल की सुरक्षा रेलिंग को पार कर बैराज गेट के रैंप पर पहुंच गई थी। सेल्फी लेते समय सेजल गलती से फिसल गई और गंगा में गिर गई।"

उन्होंने कहा कि नवाबगंज थाने से संपर्क किया गया और पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस की तलाशी टीम सैजल की तलाशी के लिए नदी में गई, जहां उसे अचेत अवस्था में पाया गया। सेजल को हैलेट अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने छात्रा के परिजनों को सूचित कर दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सेजल राजस्‍थान के भीलवाड़ा जिले की रहने वाली थी और आईआईटी कानपुर में सेकेंड ईयर की छात्रा थी। सेजल के भाई ने बताया कि शाम करीब 6 बजे वो अपने दोस्तों के साथ गंगा बैराज पर घूमने गई थी इस दौरान वो बैराज के डेंजर जोन में जाकर सेल्फी लेने लगी लेकिन अचानक उसका पैर फिसल गया। वो सीधे गंगा में गिर गई, सेजल को गिरते देख उसके दोस्तों ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन बहाव होने के चलते वे उसे नहीं बचा सके। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। वहीं सूचना मिलने पर आईआईटी मैनेजमेंट की टीम भी मौके पर पहुंची।

Latest Uttar Pradesh News