A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी के हरदोई में पकड़ी गई हथियारों की अवैध फैक्ट्री, 3 गिरफ्तार

यूपी के हरदोई में पकड़ी गई हथियारों की अवैध फैक्ट्री, 3 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है, जिसकी करतूतों के बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे।

Representational Image | Pixabay- India TV Hindi Representational Image | Pixabay

हरदोई: उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है, जिसकी करतूतों के बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यह गिरोह घर में ही एक से बढ़कर एक खतरनाक हथियार बनाता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरदोई की थाना पाली पुलिस ने रविवार को क्षेत्र में चल रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा करते हुए भारी मात्रा में अवैध हथियार व हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए। साथ ही मौके से 3 लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्हें जेल भेजा गया है।

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि शनिवार रात थाना पाली पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर गर्रा नदी पुल के पास चल रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापा मारा और वहां से 3 बदमाशों संजय शुक्ला उर्फ अरविन्द उर्फ बर्रा, राजकुमार उर्फ रिंकू और वीरेन्द्र शुक्ला को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि मौके से 1 देशी पिस्टल 32 बोर, 1 देशी रिवाल्वर 32 बोर, 10 तमंचे 315 बोर, 2 तमंचे 12 बोर, 1 बंदूक अर्धनिर्मित 12 बोर, 5 अर्धनिर्मित तमंचे विभिन्न बोर, 32 बोर के 2 कारतूस, 315 बोर के 3 मिस कारतूस, 4 जीवित कारतूस, शस्त्र बनाने के उपकरण, पुर्जे, व 1 मोटरसाइकिल बरामद की गई।

एसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोग आरोपी संजय शुक्ला उर्फ अरविन्द के घर के तहखाने में चोरी छिपे अवैध असलहें बनाते हैं और ग्राहक मिलने पर बेच देते हैं। आरोपियों के विरूद्व जनपद हरदोई के विभिन्न थानों पर मारपीट, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस ऐक्ट आदि के क्रमश: 4, 8, 12 मुकदमें रजिस्टर्ड हैं।

Latest Uttar Pradesh News