A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग ने 25 जुलाई को देश के कई शहरों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा कि लक्षद्वीप, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, पूर्वी महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की हो सकती है।

IMD forecast heavy to very heavy rainfall in Uttar Pradesh, Bihar and other states- India TV Hindi IMD forecast heavy to very heavy rainfall in Uttar Pradesh & Bihar

भारतीय मौसम विभाग ने 25 जुलाई को देश के कई शहरों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा कि लक्षद्वीप, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, पूर्वी महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए मंगलवार कहा था कि चक्रवात की स्थिति के कारण शहर में अगले दो दिन भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई की तुलना में महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में छिटपुट जगहों पर बुधवार और बृहस्पतिवार को अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है। 

IMD forecast heavy to very heavy rainfall in Uttar Pradesh & Bihar

अधिकारी ने बताया, ‘‘मुंबई के पास चक्रवात की स्थिति बन रही है, जिससे शहर में भारी बारिश होगी। शहर में बीते दो-तीन दिनों में कहीं बारिश नहीं हुई लेकिन हालात बदल रहे हैं। आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होगी।’’

Latest Uttar Pradesh News