A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: रामपुर में समाजवादी पार्टी की जीत पर आजम खान ने कही यह बात

यूपी: रामपुर में समाजवादी पार्टी की जीत पर आजम खान ने कही यह बात

उत्तर प्रदेश के निकाय चुनावों में जहां सूबे के ज्यादातर क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराया, वहीं रामपुर में समाजवादी पार्टी ने बाजी मारी...

Azam Khan | PTI Photo- India TV Hindi Azam Khan | PTI Photo

रामपुर: उत्तर प्रदेश के निकाय चुनावों में जहां सूबे के ज्यादातर क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराया, वहीं रामपुर में समाजवादी पार्टी ने बाजी मारी। सपा की इस जीत पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान ने कहा कि रामपुर में नफरत की हार और मोहब्बत की जीत हुई है। आजम ने निकाय चुनाव के बाद बिजली के दाम बढ़ाने पर बीजेपी सरकार को घेरा और कहा कि भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक धोखेबाजी कर रही है।

आजम ने रामपुर में सपा की जीत पर शनिवार को खुशी जाहिर करते हुए कहा कि रामपुर में किसी पार्टी की हार या जीत नहीं, बल्कि नफरत की हार और मोहब्बत की जीत हुई है। उन्होंने कहा, ‘निकाय चुनाव के मतदान के बाद उत्तर प्रदेश में बिजली के रेट बढ़ना भारतीय जनता पार्टी की राजनीतिक धोखेबाजी है। उसका काम ही लोगों के विश्वास को तोड़ना है।’ गुजरात चुनाव के बारे में आजम ने कहा कि जिस तरह उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के बाद बिजली के दाम बढ़े, उसी तरह गुजरात चुनाव के बाद बेनामी सम्पत्ति पर भी कार्रवाई होगी।

रामपुर में समाजवादी पार्टी ने पहले से बेहतर प्रदर्शन किया है। रामपुर की 8 निकायों में से 4 पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा किया, जबकि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को एक-एक सीट मिली। पिछली बार 3 पर भाजपा का कब्जा था, लेकिन इस बार सपा ने अध्यक्ष की 2 सीटें बीजेपी से छीन लीं। रामपुर की बाकी 2 निकाय सीटों पर निर्दलीयों ने कब्जा किया।

Latest Uttar Pradesh News