A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश आईपीएस अधिकारी आलोक सिंह ने संभाला नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर का पद

आईपीएस अधिकारी आलोक सिंह ने संभाला नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर का पद

नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर आईपीएस अधिकारी आलोक सिंह ने अपना पद संभाल लिया है।

IPS Officer Alok Singh joins as first police commissioner of Noida- India TV Hindi Image Source : TWITTER IPS Officer Alok Singh joins as first police commissioner of Noida

नोएडा। नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर आईपीएस अधिकारी आलोक सिंह ने अपना पद संभाल लिया है। आलोक सिंह ने बुधवार दिन में यह पद संभाला है। आईपीएस आलोक सिंह 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और पिछले हफ्ते तक उत्तर प्रदेश की मेरठ रेंज में इनस्पेक्टर जनरल के पद पर तैनात थे। सोमवार को ही उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने का फैसला किया है और उसी दिन नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर के लिए आलोक सिंह के नाम की घोषणा कर दी गई थी। नोएडा के अलावा लखनऊ में सुजीत पाण्डे ने पुलिस कमिश्नर का पद संभाला है। 

नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक पांडे को इससे पहले उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में पुलिस फोर्स की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। उन्होंने कौशांबी, बागपत, सोनभद्र, राय बरेली, सीतापुर, उन्नाव, बिजनौर, कानपुर, मेरठ और बाराबंकी जिलों में पुलिस फोर्स को संभाला है। 52 वर्षीय आलोक सिंह को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में नक्सल रैकेट का भांडाफोड़ करने के लिए राष्ट्रपति वीरता मेडल से सम्मानित किया जा चुका है। 

Latest Uttar Pradesh News