A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए 4 लाख स्वयंसेवक तैयार करेगी भाजपा: जेपी नड्डा

कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए 4 लाख स्वयंसेवक तैयार करेगी भाजपा: जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना वारयस से निपटने में चिकित्सकों के योगदान की रविवार को यहां सराहना की और कहा कि भाजपा संक्रमण की तीसरी लहर के निपटने की तैयारियों के तहत चार लाख स्वयंसेवकों को तैयार करेगी। 

यूपी के आगरा में 'चिकित्सक (कोरोना वॉरियर्स) सम्मेलन' को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सं- India TV Hindi Image Source : @BJP4INDIA यूपी के आगरा में 'चिकित्सक (कोरोना वॉरियर्स) सम्मेलन' को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संबोधित किया।

आगरा (उप्र)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना वारयस से निपटने में चिकित्सकों के योगदान की रविवार को यहां सराहना की और कहा कि भाजपा संक्रमण की तीसरी लहर के निपटने की तैयारियों के तहत चार लाख स्वयंसेवकों को तैयार करेगी। नड्डा ने कहा कि भाजपा ने तय किया है कि 2 लाख गांवों में हेल्थ वॉलंटियर्स तैयार करेंगे। अभी तक हमने लगभग 1.80 लाख हेल्थ वॉलंटियर्स डिजिटली रजिस्टर करा लिए हैं, जिनमें से 20 हजार डॉक्टर्स हैं। अगस्त महीने के अंत तक हम 4 लाख हेल्थ वॉलंटियर्स तैयार कर लेंगे।

नड्डा ने फतेहाबाद रोड स्थित एसएनजे गोल्ड में चिकित्सकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मेरे परिवार में कई चिकित्सक हैं, इसलिये मुझे पता है कि चिकित्सकों की व्यथा क्या होती है। जीवन और मौत से जूझने वाले को जीवन देने का काम चिकित्सक करता है। कोरोना वायरस के बीच आप सभी लोगों ने जिस तरीके से मानवता की सेवा की है, उसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं।’’ इस अवसर पर उन्होंने चिकित्सकों को सम्मानित किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ‘‘मुझे एहसास है कि पिछले डेढ़ वर्ष से उन चिकित्सकों के परिवारों की स्थिति क्या रही होगी, जो हर दिन कोरोना वायरस वार्ड से होकर वापस आते हैं।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों के तहत चार लाख स्वयंसेवकों को तैयार कर रही है। नड्डा ने कहा कि सरकार ने 2017 में स्वास्थ्य नीति बनाई, जिसके तहत 45 साल के ऊपर के हर व्यक्ति की जांच की जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘80 हजार गांव में स्वास्थ्य बनाए गए हैं। 2022 तक हम डेढ़ लाख स्वास्थ्य केंद्र बना लेंगे।’’ इस बीच, भाजपा ने 2022 में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आगरा में ब्रज क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक की। होटल ताज विलास में संगठनात्मक बैठक में नड्डा ने ब्रज क्षेत्र के पदाधिकारियों से बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने को कहा।

आगरा में 'चिकित्सक (कोरोना वॉरियर्स) सम्मेलन' को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आप सब लोग बधाई और शाबाशी के पात्र हैं। आप सबने मानवता की जो सेवा की है उसे कोई सर्टिफिकेट नहीं दे सकता। क्योंकि जिस तरह से आप काम में जुटते हैं, इसका अहसास बहुत कम लोग कर सकते हैं। हर बूथ पर हेल्थ वॉलंटियर्स की ट्रेनिंग चल रही है।

नड्डा ने कहा कि हम हर बूथ पर दो हेल्थ किट दी जाएंगी जिसमें एक ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर, इम्यूनिटी बूस्टर, एंटीजन टेस्ट किट सहित अन्य जरूरी चीजे होंगी। इस अगस्त महीनें के अंत तक 2 लाख गांवों में 4 लाख हेल्थ वॉलंटियर्स भाजपा तैयार करेगी। ताकि कभी अगर कोई थर्ड वेव  आये, तो भाजपा के 4 लाख वॉलंटियर्स, समय पर  फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स के रूप में अपने गांव की सेवा कर सकें। भाजपा ने तय किया है कि 2 लाख गांवों में हेल्थ वॉलंटियर्स तैयार करेंगे। अभी तक हमने लगभग 1.80 लाख हेल्थ वॉलंटियर्स डिजिटली रजिस्टर करा लिया है। इस 1.80 लाख हेल्थ वॉलंटियर्स में 20 हजार डॉक्टर्स हैं।

नड्डा ने कहा कि 14 अप्रैल 2020 को मोदी जी ने वैक्सीन के लिए पहली टास्कफोर्स बनाई। भारत सरकार द्वारा आर्थिक सहायता दी गई, अफसरों और वैज्ञानिकों को लगाया गया। फिर 9 महीनें के अंदर हमारे उद्यमियों, डॉक्टर्स और वैज्ञानिकों ने एक नहीं बल्कि दो-दो स्वदेशी वैक्सीन तैयार करके दी। लेकिन मुझे दुख के साथ कहना पड़ता है कि हमारा विपक्ष कितनी छोटी सोच वाला साबित हुआ। पूरे टीकाकरण अभियान में कांग्रेस ने अपनी आदत के अनुसार लोगों को अटकाने और भटकाने का काम किया।

पहले हम PPE किट इंपोर्ट करते थें आज भारत PPE किट एक्सपोर्ट कर रहा है। कोरोना की शुरुआत में हमारे पास सीमित आइसोलेशन बेड्स थें आज 14 लाख आइसोलेशन बेड्स हैं। आज हमारे पास लगभग 85 हजार आईसीयू बेड्स उपलब्ध हैं। कोरोना टेस्टिंग का यूपी ने रिकॉर्ड बनाया है। यूपी ने 5.70 करोड़ सैंपल टेस्ट किया गया है। यूपी के पास लगभग 1,260 टेस्टिंग फैसिलिटी हैं और लगभग 6 हजार आईसीयू बेड्स हैं। यूपी में रिकवरी रेट लगभग 97% है। इसके लिए मैं योगी जी और आप सभी डॉक्टर्स को बधाई देता हूं।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रज में हुए विकास कार्यों को गिनाया। उन्होंने बताया कि आगरा में एसएन मेडिकल कालेज को सुपर स्पेशैलिटी बनाया जा रहा है। पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पदाधिकारियों को बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने और संगठन के प्रस्तावित कार्यक्रमों को उत्साह के साथ करने के निर्देश दिए।

Latest Uttar Pradesh News