A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में इस जगह पर खोला गया काढ़ा कैफे

उत्तर प्रदेश में इस जगह पर खोला गया काढ़ा कैफे

 रविवार को शुरू हुए इस कैफे के मालिक लखनवी कवि और केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) के तकनीकी अधिकारी पंकज प्रसून हैं। इसका शुभारंभ कोविड-19 से गांव बचाओ अभियान के तहत की गई है।

kadha Cafe opened in raebareli उत्तर प्रदेश में इस जगह पर खोला गया काढ़ा कैफे- India TV Hindi Image Source : WWW.FREEPIK.COM/ उत्तर प्रदेश में इस जगह पर खोला गया काढ़ा कैफे

रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के लोढ़ा गांव में कोविड-19 से निपटने के लिए एक नई पहल के तहत एक काढ़ा कैफे खोला गया है। रविवार को शुरू हुए इस कैफे के मालिक लखनवी कवि और केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) के तकनीकी अधिकारी पंकज प्रसून हैं। इसका शुभारंभ कोविड-19 से गांव बचाओ अभियान के तहत की गई है।

उन्होंने कहा, "गांव के कोविड केयर एंड हेल्प सेंटर में यह कैफे खोला गया है। औषधीय जड़ी बूटियों से बना काढ़ा कैफे में मुफ्त में परोसा जाएगा। अब अन्य गांवों में भी ऐसे 10 कैफे खोले जाएंगे।"

प्रसून ने कहा कि शुभारंभ के दौरान ग्रामीणों को स्टीम इनहेलर भी बांटे गए। उन्होंने कहा कि मौसम की स्थिति के अनुसार काढ़ा का नुस्खा भी बदल जाएगा। उन्होंने कहा, "शरीर के तापमान को बढ़ाने वाले कुछ मसालों को गर्मियों में बाहर रखा जा रहा है। हम विशेषज्ञों की सलाह पर ऐसा कर रहे हैं।" आपको बता दें कि रायबरेली कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है।

Latest Uttar Pradesh News