A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कानपुर के पूर्व बसपा नेता पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या

कानपुर के पूर्व बसपा नेता पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जांच चल रही है। जल्द से जल्द मामले का खुलासा होगा।

kanpur News- India TV Hindi Image Source : ANI कानपुर के पूर्व बसपा नेता पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में शनिवार को पूर्व बसपा नेता पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। कानपुर के चकेरी में हमलावरों ने पूर्व बसपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। गंभीर हालत में सेंगर को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी. ने बताया कि थाना चकेरी क्षेत्र के चौकी जाजमऊ में प्रॉपर्टी डीलर पिंटू सेंगर अपने दोस्त चंद्रेश के घर जा रहे थे। उसी समय चार अज्ञात लोगों ने उन पर गोलियां चलाईं। घायल पिंटू सेंगर को पुलिस अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस वारदात में 5-6 गोलियां चलने की बात सामने आई है। मौके से 32 बोर के खोखे बरामद हुए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जांच चल रही है। जल्द से जल्द मामले का खुलासा होगा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पूर्व बसपा नेता नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सेंगर शनिवार दोपहर को जाजमऊ स्थित केडीए आशियाना कालोनी के पास अपनी इनोवा कार से उतरे और फोन पर बात करने लगे। तभी दो बाइक से चार युवक आए और उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

मूल रूप से गोगूमऊ निवासी नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू ठाकुर (सेंगर) चकेरी के मंगला विहार में परिवार के साथ रहते थे और छात्र राजनीति के बाद राजनीतिक दलों में सक्रिय हो गए थे। बसपा के टिकट पर वह छावनी क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़े थे। उनकी मां शांति देवी गजनेर की जिला पंचायत सदस्य हैं। पिंटू ठाकुर तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा प्रमुख मायावती को चांद पर जमीन देने की पेशकश कर दी थी। इसके बाद से वह बसपा की राजनीति में सक्रिय थे।

Latest Uttar Pradesh News