A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश जमाती का पता बताने पर मिलेंगे 10 हजार रुपए, कानपुर पुलिस ने की इनाम की घोषणा

जमाती का पता बताने पर मिलेंगे 10 हजार रुपए, कानपुर पुलिस ने की इनाम की घोषणा

कोरोना संकट से जूझ रहे देश के लिए दिल्ली में हुए तबलिगी जमात के मरकज़ ने आग में घी का काम किया।

<p>Tablighi Jamaat</p>- India TV Hindi Image Source : AP Tablighi Jamaat

कोरोना संकट से जूझ रहे देश के लिए दिल्ली में हुए तबलिगी जमात के मरकज़ ने आग में घी का काम किया। देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव में बड़ी संख्या इन जमातियों की ही है। यूपी सहित विभिन्न राज्यों की सरकारें मस्जिदों से लेकर घरों तक इन जमातियों की तलाश कर रही हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर की पुलिस ने एक नायाब तरीका निकाला है। कानपुर पुलिस ने जमातियों का पता बताने वाले के लिए 10 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में कारोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। नए मरीजों में भी जमातियों की संख्या काफी अधिक आ रही है। कानपुर जोन के आईजी मोहित अग्रवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति जमाती की सूचना देगा, उसे प्रत्येक जमाती के हिसाब से 10 हजार का इनाम देगी। यह इनाम जमातियों के छिपे होने की सूचना देने वाले को मिलेगा। कानपुर में भी कॅरोना के केस बढ़ते जा रहे है । यह संभावना है कि कई जमाती अभी भी अपने को छुपाए हुए है और सामने नही आ रहे है।

इस बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से तबलीगी जमातियों को लेकर बड़ी खबर सामने आयी है। सोमवार को लखनऊ में 3 अलग-अलग जगहों में मीले 23 विदेशी जमातियों को लखनऊ पुलिस ने कल रात कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा दिया। बता दें कि, लखनऊ पुलिस ने सभी 23 विदेशी जमातियों को बीती रात कोर्ट में पेश किया गया। सभी 23 विदेशी जमातियों को क्वारांटीन पूरा होने के बाद जेल भेज दिया गया है। बता दें कि लखनऊ में पकड़े गए सभी विदेशी जमातियों का क्वारंटीन पीरियड पूरा होने के बाद उन्हें जेल भेजा गया है। सभी विदेशी जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। 

Latest Uttar Pradesh News