A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कानपुर में मुहर्रम जुलूस के दौरान हंगामा, झड़प के बाद गाड़ियों में लगाई आग

कानपुर में मुहर्रम जुलूस के दौरान हंगामा, झड़प के बाद गाड़ियों में लगाई आग

कानपुर में आज मुहर्रम जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया। भीड़ ने पथराव किया और वाहनों को आग लगा दी, जिससे तनाव उत्पन्न हो गया

kanpur- India TV Hindi kanpur

कानपुर: कानपुर में आज मुहर्रम जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया। भीड़ ने पथराव किया और वाहनों को आग लगा दी, जिससे तनाव उत्पन्न हो गया। पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर जोन) आलोक सिंह ने बताया कि जूही थाना क्षेत्र के परमपुरवा में ताजिये का जुलूस जब निर्धारित रास्ते से हटा तो एक समुदाय के कुछ लोगों ने जुलूस पर पथराव किया।

उन्होंने बताया कि दो कारों और चार मोटरसाइकिलों को आग लगा दी गई। पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठियां भांजी। सिंह ने बताया कि तीन लोग घायल हुए हैं हालांकि सरकारी आंकड़ों से इतर घायलों की संख्या 6 बताई है।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश पीएसी की चार कंपनियां और त्वरित कार्रवाई बल (RAF) की एक कंपनी क्षेत्र में शांति बनाये रखने के लिए तैनात की गयी है। किसी बल की एक कंपनी में लगभग 100 जवान होते हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि लखन से पीएसी और आरएएफ की एक एक कंपनी और भेजी गयी है। स्थिति पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। कल्याणपुर थाना क्षेत्र के रावतपुर गांव में भी कल रात तनाव हो गया था लेकिन इस पर काबू पा लिया गया।

अधिकारी ने आज बताया कि बलिया के सिकंदरपुर में करीब आधा दर्जन लोग उस समय घायल हो गये, जब बच्चों को लेकर हुए मामूली विवाद के बाद दो समुदायों में संघर्ष हो गया। जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम ने बताया कि घटना कल रात की है।

दो बच्चों के बीच तू तू मैं मैं हुई और इसके बाद उनके माता पिता और फिर दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गये। विक्रम ने बताया कि पथराव की भी खबर आयी थी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति पर नियंत्रण किया। उन्होंने बताया कि पुलिस और पीएसी जवान मौके पर तैनात किये गये हैं। स्थिति नियंत्रण में है।

Latest Uttar Pradesh News