A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में Coronavirus का कहर, केजीएमयू के कुलपति का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में Coronavirus का कहर, केजीएमयू के कुलपति का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से 95 लोगों की मौत हो गई है जो एक दिन में होने वाली मौतों का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

KGMU VC Lt. Gen. (Dr) Bipin Puri tests Covid-19 positive- India TV Hindi Image Source : FILE KGMU VC Lt. Gen. (Dr) Bipin Puri tests Covid-19 positive

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से 95 लोगों की मौत हो गई है जो एक दिन में होने वाली मौतों का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल (अवकाश प्राप्त) डॉ विपिन पुरी कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं। उनके अलावा उनका ड्राइवर और एक अन्य स्टॉफ की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

तीनों संक्रमितों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है। कुलपति ने ड्राइवर के संक्रमित होने के बाद खुद की जांच कराई थी। बताया कि कुलपति में कोविड-19 के किसी तरह के लक्षण नहीं हैं। वह पूरी तरह से स्वस्थ महसूस कर रहे हैं और एहतियात के तौर पर होम आइसोलेशन में हैं।

इस बीच स्वास्थ्य विभाग द्वारा देर शाम जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे के दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 95 लोगों की मृत्यु हुई है। इनमें सबसे ज्यादा 11 मौतें लखनऊ में हुई हैं। इसके अलावा कानपुर में नौ, आजमगढ़ में सात, प्रयागराज और बहराइच में पांच-पांच, वाराणसी, गोरखपुर और गाजीपुर में चार-चार, झांसी, मुरादाबाद, मेरठ और पीलीभीत में तीन-तीन मौत हुई है।

इसके अलावा सहारनपुर, कुशीनगर, उन्नाव, लखीमपुर खीरी, बिजनौर, फतेहपुर, अमेठी और महोबा में दो-दो तथा हमीरपुर, श्रावस्ती, आंबेडकर नगर, फर्रुखाबाद, रायबरेली, मैनपुरी, मथुरा, सुल्तानपुर, सिद्धार्थ नगर, हरदोई, बस्ती, शाहजहांपुर, आगरा, देवरिया, अलीगढ़, जौनपुर, बलिया और बरेली में कोविड-19 संक्रमित एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

प्रदेश में अब तक कोविड-19 संक्रमित 2733 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कोविड-19 के 4991 नए मामले सामने आये हैं। लखनऊ में एक बार फिर सबसे ज्यादा 796 नए मामले सामने आए हैं। उसके बाद कानपुर नगर में 348 और प्रयागराज में 319 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं गोरखपुर में 186, वाराणसी में 145, इटावा में 129, देवरिया में 119 और अलीगढ़ में 106 नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 5863 मरीज पूरी तरह ठीक हो गये। राज्य में इस समय कोविड-19 संक्रमण के 48511 मामले उपचाराधीन हैं।

Latest Uttar Pradesh News