A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Kisan Mahapanchayat LIVE Upadates: लखनऊ में किसान महापंचायत जारी, टिकैत बोले- MSP है बड़ा सवाल

Kisan Mahapanchayat LIVE Upadates: लखनऊ में किसान महापंचायत जारी, टिकैत बोले- MSP है बड़ा सवाल

लखनऊ के बंगला बाजार के इको गार्डन पर किसान महापंचायत का आयोजन किया गया है। इस महापंचायत का एजेडा MSP गारंटी कानून, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी और किसानों की समस्याओं के साथ महंगाई के मुद्दे भी होंगे।

kisan mahapanchayat- India TV Hindi Image Source : ANI आज लखनऊ में किसानों की महापंचायत

Highlights

  • कृषि कानूनों को वापसी के बावजूद किसानों का आंदोलन जारी।
  • महापंचायत का एजेडा MSP गारंटी कानून, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी के मुद्दे होंगे।
  • रात भर ट्रेन और बसों के जरिए किसान लखनऊ पहुंचते रहे।

लखनऊ: केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया इसके बावजूद किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों की आज लखनऊ में महापंचायत हो रही है जिसमें किसान नेता राकेश टिकैत भी शामिल हुए हैं। लखनऊ के बंगला बाजार के इको गार्डन पर किसान महापंचायत का आयोजन किया गया है। इस महापंचायत का एजेडा MSP गारंटी कानून, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी और किसानों की समस्याओं के साथ महंगाई के मुद्दे भी होंगे। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से रात भर ट्रेन और बसों के जरिए किसान लखनऊ पहुंचते रहे। पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर की हालत तो ऐसी थी कि ट्रेन में किसानों के बैठने की जगह तक नहीं थी।

 

 

Latest Uttar Pradesh News

Live updates : Kisan Mahapanchayat LIVE Upadates

  • 2:49 PM (IST) Posted by Khushbu

    योगेंद्र यादव ने कहा, कृषि कानूनों की वापसी 70 साल में किसान आंदोलनों की सबसे बड़ी जीत है, लड़ाई जारी रहेगी।

  • 2:48 PM (IST) Posted by Khushbu

    संयुक्त किसान मोर्चा के डॉ. दर्शनपाल सिंह ने कहा, 2022 में भाजपा को सबक सिखाओ। जो बंगाल में ताकत दिखाई वो यूपी में भी दिखाएंगे।

  • 1:39 PM (IST) Posted by Khushbu

    राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की ओर से न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर अभी कोई भी ऐलान नहीं हुआ है। एमएसपी एक बड़ा सवाल है। एमएसपी पर खरीदारी को लेकर टिकैत ने कहा कि सरकार झूठ बोल रही है।

  • 11:21 AM (IST) Posted by Khushbu

    किसान महापंचायत के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त किया जाए। MSP पर कानून बनाओ. 750 किसानों की मृत्यु हुई, उनका ध्यान रखा जाए।

  • 10:49 AM (IST) Posted by Khushbu

    थोड़ी देर में लखनऊ में जारी किसान महापंचायत में राकेश टिकैत पहुंचेंगे और किसानों को संबोधित करेंगे।

  • 10:48 AM (IST) Posted by Khushbu

    लखनऊ में किसान महापंचायत शुरू हो गई है। यहां भारी संख्या में किसान पहुंच चुके हैं। रैली स्थल पर किसान पोस्टर, बैनर और झंडा लेकर यहां पहुंचे हैं।

  • 10:29 AM (IST) Posted by Khushbu

    महापंचायत में शामिल होने के लिए किसान जुटना शुरू हो गए हैं।

  • 10:21 AM (IST) Posted by Khushbu

    थोड़ी देर में लखनऊ में किसानों की महापंचायत शुरू होगी। यूपी के अलग-अलग हिस्सों से रात भर ट्रेन और बसों के जरिए किसान लखनऊ पहुंचते रहे।