A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Coronavirus Lockdown: यूपी के कानपुर में पतंग उड़ाने पर लगा बैन, पुलिस ने बरती सख्ती

Coronavirus Lockdown: यूपी के कानपुर में पतंग उड़ाने पर लगा बैन, पुलिस ने बरती सख्ती

कानपुर के सीसामऊ थाना क्षेत्र के सीओ त्रिपुरारी पाण्डेय का कहना है कि पतंग से कोरोना वायरस फैल सकता है। कानपुर में पुलिस गाकर लोगों को बता रही है कि पतंग न उड़ाए नहीं तो जेल जाने की नौबत आ जाएगाी।

Kite Flying Banned, Kanpur, Coronavirus Lockdown- India TV Hindi Kite Flying Banned In Kanpur due to Coronavirus Lockdown

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस ने कोरोना वायरस को लेकर लागू लॉकडाउन उल्लंघन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। कोरोना वायरस और ना फैले इस वजह से कानपुर में लोगो से कहा जा रहा है कि वो पतंग न उड़ाएं। सीसामऊ थाना क्षेत्र के सीओ त्रिपुरारी पाण्डेय का कहना है कि पतंग से कोरोना वायरस फैल सकता है। कानपुर में पुलिस गाकर लोगों को बता रही है कि पतंग न उड़ाए नहीं तो जेल जाने की नौबत आ जाएगाी। बता दें कि कानपुर में धारा 144 भी लागू की गई है। एसएसपी अनंत देव तिवारी के निर्देशों का थाना प्रभारी सख्ती से पालन करा रहे हैं। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के 1955 कंफर्म मामले सामने आ चुके हैं। 335 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 31 लोगों की मौत हो चुकी है। कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंच चुकी है। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मामलों को लेकर प्रशासन सख्ती बनाए हुए है। 

बता दें कि एसएसपी अनंत देव तिवारी के आदेश के बाद कानपुर के कोरोना हॉट स्पॉट इलाकों में पतंग उड़ाने पर रोक लगा दी है। पुलिस लाउडस्पीकर के जरिए गीत गाकर लोगों से पंतग नहीं उड़ाने के अपील कर रही है। कानपुर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी डॉक्टर ब्रह्म देव राम तिवारी के नेतृत्व में सैनेटाइजेशन का काम युद्धस्तर पर जारी है। सीसामऊ थाना क्षेत्र के सीओ त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि आसमान में उड़ती पतंग संक्रमण फैला सकती है। साथ ही सीओ ने बताया कि गुटका, शराब व अन्य प्रतिबंधित सामग्री बेचे जाने पर भी महामारी अनिनियम के तहत पुलिस मुकदमा दर्ज करेगी। 

Latest Uttar Pradesh News