A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कुंभ मेले में रहने की हो गई व्यवस्था, ऐसे बुक करें अपना टेंट

कुंभ मेले में रहने की हो गई व्यवस्था, ऐसे बुक करें अपना टेंट

कुंभ मेला 2019 और शाही स्नान, प्रयागराज कुंभ मेला तारीख डेट कैलेंडर- 15 जनवरी से 4 मार्च 2019 तक रहेगा, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 15 जनवरी 2019 से शुरू होने जा रहे कुंभ मेले को सफल आयोजन के लिए तैयारी काफी जोरशोर से चल रही है।

Kumbh 2019- India TV Hindi Kumbh 2019

नई दिल्ली: कुंभ मेला 2019 और शाही स्नान, प्रयागराज कुंभ मेला तारीख डेट कैलेंडर- 15 जनवरी से 4 मार्च 2019 तक रहेगा, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 15 जनवरी 2019 से शुरू होने जा रहे कुंभ मेले को सफल आयोजन के लिए तैयारी काफी जोरशोर से चल रही है। कुंभ नगरी को सुविधा संपन्न बनाने के लिए यूपी की योगी सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। इस बार मेले में देश-विदेश से 12 से 15 करोड़ श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। 

कुंभ में रुकने की व्यवस्था

कुंभ में हर आय वर्ग के श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए खास इंतजाम किए जा रहे है। लोगों के रुकने के लिए टेंट सिटी बनाई गई है, अगर आप टेंट में रुकना चाहते हैं तो कुंभ कैनवास (www.kumbhcanvas.com), वैदिक टेंट सिटी (www.kumbhtent.com ), इंद्रप्रस्थम सिटी (www.indraprasthamcity.com) की वेबसाइट पर अपनी बुकिंग करा सकते हैं। जिनमें रुपके कि कीमत 1000 रुपए से 35000 रुपए के बीच है। 

शाकाहारी फूड कोर्ट

कुंभ में देश भर के विविध व्यंजनों के जायके का अनुभव मिलेगा।‘स्वाद यूपी का ’ में वाराणसी का दूध कड़ाही, जलेबी, मथुरा के पेड़े, पूर्वांचल का बाटी चोखा, कटोरी चाट, निमोना के साथ साथ प्रकाश कुल्फी भी उपलब्ध होगी। इसके अलावा केरल, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडू, तेलंगाना, कर्नाटक, पंजाब व महाराष्ट्र आदि राज्यों के खास व्यंजन भी होंगे।

Latest Uttar Pradesh News