A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश प्रियंका को हिरासत में लिए जाने पर बोले सलमान खुर्शीद, रात के अंधेरे में हुई उन पर कार्रवाई

प्रियंका को हिरासत में लिए जाने पर बोले सलमान खुर्शीद, रात के अंधेरे में हुई उन पर कार्रवाई

बता दें कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 4 किसान, 3 बीजेपी कार्यकर्ता और 1 बीजेपी नेता का ड्राइवर शामिल है।

Lakhimpur Violence: Salman Khurshid's reaction on police custody of Priyanka Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में रखे जाने पर सलमान खुर्शीद ने प्रतिक्रिया दी है।

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में रखे जाने पर सलमान खुर्शीद ने प्रतिक्रिया दी है। खुर्शीद ने सोमवार को कहा कि वह प्रियंका की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। इंडिया टीवी के साथ बात करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि उनके साथ कार्रवाई रात के अंधेरे में हुई है। रात में किसी महिला को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। यह सीधा सीधा कानून का उल्लंघन है।

सलमान खुर्शीद ने कहा, "हम लोग कल रात से जो भी कार्यक्रम बन रहे थे वहां पहुंचने की, वह सारी चर्चाएं चलती रही और फिर यह तय हुआ कि हम सुबह निकलेंगे, लेकिन उसके बाद जो भी सूचनाएं मिली वह देखते हुए प्रियंका जी देर रात में ही निकल गईं और हम लोगों को संदेश मिला की हम लोग सुबह-सुबह निकलेंगे लेकिन जब हमारे निकलने का समय आया, तबतक सारे घरों पर पुलिस तैनात हो गई।"

खुर्शीद ने कहा, "कई बार हमने प्रयास किया लेकिन हमें जाने की अनुमति नहीं मिली। हम लोग यहां से जितना संपर्क में रह सकते थे संपर्क में रहे और जो संभव था वो करते रहे। प्रियंका जी से हमारी बात नहीं हो पायी, क्योंकि उनको हिरासत में रखा गया है। अभी तक साफ नहीं है कि उनको गिरफ्तार किया गया है या नहीं। उनके साथ कार्रवाई रात के अंधेरे में हुई है। रात में किसी महिला को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। यह सीधा सीधा कानून का उल्लंघन है।"

बता दें कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 4 किसान, 3 बीजेपी कार्यकर्ता और 1 बीजेपी नेता का ड्राइवर शामिल है। इस बीच लखीमपुर खीरी मामले को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है और अलग-अलग पार्टियों के नेता लखीमपुर खीरी आने की कोशिश में हैं। इस बीच यूपी पुलिस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया है, जबकि कांग्रेस ने दावा किया है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

Latest Uttar Pradesh News