A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में अभी नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें, सीएम योगी आदित्यनाथ लेंगे अंतिम फैसला

उत्तर प्रदेश में अभी नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें, सीएम योगी आदित्यनाथ लेंगे अंतिम फैसला

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के तीसरे चरण के दौरान शराब की दुकानों को खोलने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है।

Liquor shops in UP, Liquor shops Yogi Adityanath, lockdown extended, breaking news- India TV Hindi उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के तीसरे चरण के दौरान शराब की दुकानों को खोलने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। PTI File

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के तीसरे चरण के दौरान शराब की दुकानों को खोलने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बारे में अंतिम फैसला प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। बता दें कि केंद्र सरकार ने देशभर में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है लेकिन ग्रीन और ऑरेंज जोन में कुछ ढील दी गई है। लॉकडाउन में शराब और पान की दुकाने खुलने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है, हालांकि यह खबर सिर्फ ग्रीन जोन वाले जिलों के लिए ही है।

ग्रीन जोन में खुलेंगी शराब औऱ पान की दुकानें
केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के तीसरे चरण में ग्रीन जोन जिलों में शराब और पान की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। गृह मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि शराब की दुकानों और पान की दुकानों को एक दूसरे से न्यूनतम 6 फीट की दूरी सुनिश्चित करते हुए ग्रीन जोन में कार्य करने की अनुमति दी जाएगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि दुकान पर एक बार में 5 से अधिक व्यक्ति मौजूद न हों। हालांकि उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानें खुलेंगी या नहीं, इसका फैसला नहीं हो पाया है।

गुरुवार शाम तक सामने आए थे 2203 मामले
उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस के 69 नए मामले सामने आए थे और इसके साथ राज्य में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 2,203 हो गई। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा, 'प्रदेश में अब भी 1651 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और 39 लोगों की मौत हो गई है।' अवस्थी ने बताया कि कुल 513 लोग पूर्णतया ठीक होकर घर जा चुके हैं।

Latest Uttar Pradesh News