A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh: यूपी में अब घर बैठे होगा टेलिमेडिसिन से इलाज, ये है प्रदेश के 722 डाक्टरों की पूरी लिस्ट

Uttar Pradesh: यूपी में अब घर बैठे होगा टेलिमेडिसिन से इलाज, ये है प्रदेश के 722 डाक्टरों की पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश में अब आम लोग घर बैठे ही मोबाइल फोन की मदद से अपने शहर के डॉक्टरों से सलाह और इलाज प्राप्त कर सकेंगे।

Telemedicine Service in UP - UP latest Coronavirus News in Hindi- India TV Hindi Telemedicine Service in UP

उत्तर प्रदेश में अब आम लोग घर बैठे ही मोबाइल फोन की मदद से अपने शहर के डॉक्टरों से सलाह और इलाज प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए प्रदेश सरकार ने टेलिमेडिसिन की सुविधा शुरू की है। सरकार ने राज्य के विभिन्न जिलों के 722 डॉक्टरों की लिस्ट जारी की है। बता दें कि देश भर में जारी लॉकडाउन के चलते आम रोगों के मरीजों को मुश्किल आ रही है। ऐसे में यूपी सरकार की यह पहल बहुत ही लाभदायक साबित होगी। 

डॉक्टरों की लिस्ट के लिए यहां क्लिक करें: 

 https://getapi.indiatvnews.com/doc/TELE_MEDICINE_DOCTORS_LIST_DISTRICT_WISE.pdf

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए कॉल सेंटर नंबर जारी किए हैं। वहीं आम लोग इस लिस्ट का लाभ उठाकर अपने सामान्य रोगों से जुड़ी डॉक्टरी सलाह प्राप्त कर सकते हैं। इस लिस्ट में लखनऊ,कानपुर, आगरा, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज जैसे बड़े शहरों के साथ ही शामली, एटा, उन्नाव जैसे छोटे शहरों को भी शामिल किया गया है। 

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देश भर में लॉकडाउन जारी है। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घरों में ही रहने के लिए कहा गया है। देश के ज्यादातर अस्पताल कोरोना वायरस के पेशेंट्स का इलाज कर रहे हैं। ऐसे में दूसरे सामान्य एवं जटिल रोगों के मरीजों को डॉक्टरी इलाज प्राप्त करने में परेशानी आ रही है।

Latest Uttar Pradesh News