A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ का कैंट इलाका 48 घंटों के लिए सील, सदर की मस्जिद में मिले थे तबलीगी जमात के 12 कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ का कैंट इलाका 48 घंटों के लिए सील, सदर की मस्जिद में मिले थे तबलीगी जमात के 12 कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैंट इलाके को अगले 48 घंटों के लिए सील कर दिया गया है। यहां के सदर बाजार में स्थिति एक मस्जिद से कोरोना वायरस के 12 पॉजिटिव मामले सामने आए थे।

<p>Cantt Area of Lucknow Sealed (representational image)</p>- India TV Hindi Image Source : AP Cantt Area of Lucknow Sealed (representational image)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैंट इलाके को अगले 48 घंटों के लिए सील कर दिया गया है। यहां के सदर बाजार में स्थिति एक मस्जिद से कोरोना वायरस के 12 पॉजिटिव मामले सामने आए थे। ये सभी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ में हुए तबलीगी जमात कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लखनऊ लौटे थे। बता दें कि आज ही लखनऊ के किंगजॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती 7 लोग कोरोना से पॉजिटिव पा गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में शनिवार शाम तक 174 कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोग सामने आ चुके हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह प्रशासन ने कड़ा कदम उठाते हुए लखनऊ के कैंटोन्मेंट इलाके को सील कर दिया है। सदर बाजार इसी कैंट क्षेत्र में ही पड़ता है। यह कार्रवाई अगले 48 घंटों के लिए की गई है। इस दौरान इस इलाके से किसी के भी बाहर जाने या अंदर आने पर प्रतिबंध रहेगा। सभी दुकानें और प्रतिष्ठान इस दौरान बंद रहेंगे। लोगों के भी घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा। सिर्फ स्वास्थ्य विभाग की टीम और क्विक रिस्पॉन्स टीमों को ही कैंट एरिया में प्रवेश की अनुमाति होगी। 

जानकारी के मुताबिक सदर बाजार की मस्जिद में तबलीगी जमात के 12 लोग ठहरे हुए थे और इनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। बता दें​ कि कल ही तबलीगी जमात से जुड़े इन 12 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पूरा प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया और मस्जिद से 500 मीटर के दायरे में लोगों के आने-जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई। आस-पास के इलाके, घर-दरवाजे और गाड़ियों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News