A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ: ज्वाइंट सीपी के एस्कॉर्ट के 8 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

लखनऊ: ज्वाइंट सीपी के एस्कॉर्ट के 8 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

ज्वाइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर नवीन अरोड़ा की एस्कॉर्ट के 8 पुलिसकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है।

लखनऊ: ज्वाइंट सीपी के एस्कॉर्ट के 8 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप- India TV Hindi Image Source : PTI लखनऊ: ज्वाइंट सीपी के एस्कॉर्ट के 8 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

लखनऊ: ज्वाइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर नवीन अरोड़ा की एस्कॉर्ट के 8 पुलिसकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है। इन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए हुए लोगों की लिस्ट स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयार की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने इन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए सभी लोगों को क्वॉरन्टीन करने का निर्देश दिया है। 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों के ठीक होने की दर 64 प्रतिशत: खन्ना 

उत्तर प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने बृहस्पतिवार को कहा कि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन को सख्ती से लागू कराने का ही परिणाम है कि सरकार कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने में बहुत अधिक सफल रही है। प्रयागराज में स्वरूपरानी नेहरू (एसआरएन) चिकित्सालय में कोविड-19 मरीजों के लिए चिकित्सा सुविधा का जायजा लेने आए मंत्री ने कहा, "उत्तर प्रदेश के मुकाबले छोटे-छोटे कई राज्यों में कोरोना के मरीजों की संख्या भी ज्यादा है और स्वस्थ होने की दर (रिकवरी रेट) भी उत्तर प्रदेश से कम है। आज हमारा रिकवरी रेट 64 प्रतिशत है और मात्र 6400 कोरोना के संक्रमित मरीज हैं, जबकि 600 लोगों की मृत्यु हुई है।"

एसआरएन में मीडिया से बातचीत में मंत्री ने कहा, "सरकार ने सख्ती से लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित किया। अब मैं मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील करूंगा कि वे कोरोना वायरस को हराने के लिए उचित दूरी बनाएं, मास्क का उपयोग करें और स्वच्छता का पूरा ख्याल रखें।" खन्ना ने बताया कि आज उन्होंने बांदा में भी इसी तरह का निरीक्षण किया। इससे पहले उन्होंने कानपुर, झांसी, मेरठ, गाजियाबाद और मुरादाबाद का दौरा कर वहां कोविड-19 मरीजों को दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया। 

 

 

Latest Uttar Pradesh News

Related Video