A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश होली से पहले लखनऊ में पार्टी के आयोजन पर रोक, अगले आदेश तक के लिए लगा प्रतिबंध

होली से पहले लखनऊ में पार्टी के आयोजन पर रोक, अगले आदेश तक के लिए लगा प्रतिबंध

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए लखनऊ में अगले आदेश तक के लिए सभी प्रकार के रेन डांस पार्टीज, मुक्त संगम नृतय आयोजन, सम प्रकृति के आयोजन और पार्टीज पर प्रतिबंध लगा दिया है।

होली से पहले लखनऊ में पार्टी के आयोजन पर रोक, अगले आदेश तक के लिए लगा प्रतिबंध- India TV Hindi Image Source : PTI होली से पहले लखनऊ में पार्टी के आयोजन पर रोक, अगले आदेश तक के लिए लगा प्रतिबंध

लखनऊ: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए लखनऊ में अगले आदेश तक के लिए सभी प्रकार के रेन डांस पार्टीज, मुक्त संगम नृतय आयोजन, सम प्रकृति के आयोजन और पार्टीज पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मंगलवार को यह आदेश दिया। आदेश के अनुसार, अगर पहले से किसी ने पार्टी के आयोजन की अनुमति ले ली है, तो उसे भी तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है।

वहीं, इसके अलावा जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के आदेश के अनुसार, लखनऊ जिले में अग्रिम आदेशों तक बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना वाले किसी भी आयोजन, जुलूस और कार्यक्रम के लिए आयोजक को एक शपथपत्र देकर अनुमति लेनी होगी। शपथपत्र में आयोजक को सामाजिक दूरी, सभी के लिए मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी लेनी होगी।

Image Source : IndiaTVहोली से पहले लखनऊ में पार्टी के आयोजन पर रोक, अगले आदेश तक के लिए लगा प्रतिबंध

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, आयोजक को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि कार्यक्रम में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग और 10 साल के कम उम्र के बच्चे हिस्सा न लें। अगर बिना इस सबके कोई आयोजन किया जाता है, तो प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस तेजी से फैलने लगा है।

यूपी में 3844 एक्टिव केस

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अभी सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3,844 है। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने मंगलवार को बताया, "पिछले 24 घंटों में 1,19,470 कोरोना के टेस्ट किए गए हैं। संक्रमण से अब तक 8,764 लोगों की मृत्यु हुई है। हमारा अनुरोध है कि जिनका टीकाकरण होना है, वे अपना टीकाकरण कराएं।"

अमित मोहन प्रसाद ने कहा, "कल तक हमने 38,78,698 कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ लोगों को लगाई है और 9,42,366 दूसरी डोज़ भी दे चुके हैं। वैक्सीन हमारे पास पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।"

Latest Uttar Pradesh News