A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ में भी आज पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन Covidshield, जानिए कितने बजे पहुंच रहा है जहाज

लखनऊ में भी आज पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन Covidshield, जानिए कितने बजे पहुंच रहा है जहाज

पुणे से वैक्सीन को 13 शहरों में भेजा जा चुका है और दिल्ली, अहमदाबाद, बेंगलुरू में वैक्सीन लैंड भी कर चुकी है, करनाल जाने वाली वैक्सीन भी दिल्ली पहुंच गई है।

<p>आज शाम तक लखनऊ में भी...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आज शाम तक लखनऊ में भी कोरोना वैक्सीन Covidshield पहुंच रही है

लखनऊ। कोरोना वायरस वैक्सीन Covidshield को पुणे से देश के 13 अलग-अलग शहरों को भेज दिया गया है और इन शहरों में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी है। लखनऊ में भी आज वैक्सीन पहुंचने वाली है। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ में वैक्सीन शाम 4 बजे के करीब पहुंचेगी। मिली जानकारी के मुताबिक एयरलाइन कंपनी GoAir की फ्लाइट से शाम 4 बजे के करीब वैक्सीन लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंड करेगी।

पुणे से वैक्सीन को 13 शहरों में भेजा जा चुका है और दिल्ली, अहमदाबाद, बेंगलुरू में वैक्सीन लैंड भी कर चुकी है, करनाल जाने वाली वैक्सीन भी दिल्ली पहुंच गई है। वहीं दिल्ली में इस्तेमाल होने वाली वैक्सीन को दिलशाद गार्डन में स्थित राजीव गांधी सुपर स्पैशिएलिटी अस्पताल में रखा जाएगा। दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया है कि वैक्सीन को केंद्र तक पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा ताकि बिना विलंब वैक्सीन केंद्र तक पहुंच सके।

स्पाइस जेट के चेयरमैन और मनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने कहा-'यह बताते हुए खुशी हो रही है कि स्पाइस जेट विमान कोरोना वैक्सीन की पहली खेप लेकर रवाना हो रहा है। कोविशिल्ड कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पुणे से दिल्ली रवाना की जा रही है। पहली खेप में कुल 34 बॉक्स हैं और इनका वजन 1088 किलोग्राम है। इसे स्पाइसजेट की फ्लाइट 8937 से रवाना किया गया है। हम गुवाहाटी, कोलकाता, हैदराबाद, भुवनेश्वर, बेंगलुरु, पटना और विजयवाड़ा सहित विभिन्न भारतीय शहरों में वैक्सीन की कई खेप लेकर जाएंगे। देश के भीतर और बाहर कोरोना वायरस वैक्सीन के परिवहन के लिए स्पाइटजेट पूरी तरह तैयार और प्रतिबद्ध है। आज भारत में महामारी के खिलाफ एक लंबे और निर्णायक चरण की शुरुआत हुई है।'

इन शहरों को पुणे से भेजी गई है वैक्सीन
  1. दिल्ली
  2. करनाल
  3. चंडीगढ़
  4. लखनऊ
  5. चेन्नई
  6. बैंगलुरु
  7. हैदराबाद
  8. विजयवाड़ा
  9. भुवनेश्वर
  10. कोलकाता
  11. गुवाहाटी
  12. पटना
  13. अहमदाबाद

Latest Uttar Pradesh News