A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: ‘योगी राज’ में हज हाउस पर भी चढ़ा भगवा रंग, मंत्री मोहसिन रजा ने बताई यह वजह

उत्तर प्रदेश: ‘योगी राज’ में हज हाउस पर भी चढ़ा भगवा रंग, मंत्री मोहसिन रजा ने बताई यह वजह

वहीं, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा है कि ऐसे मामलों में विवाद की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि...

हज हाउस- India TV Hindi हज हाउस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सरकारी इमारतों का भगवाकरण जारी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के बाद अब यूपी हज हाउस समिति की दीवारों का भी रंग भगवा हो गया है। लखनऊ के बापू भवन के सामने स्थित यूपी हज समिति की दीवारें शुक्रवार को इसी रंग में रंगी दिखीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हज हाउस की दीवारों पर पहले सफेद और हरे रंग से पुताई की गई थी, लेकिन अल्पसंख्यक कल्याण बोर्ड की तरफ से अब हज हाउस में भगवा पेंट कराया गया है। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें तेजी से वायरल होने के बाद विवाद भी शुरू हो गया है।

विपक्ष ने योगी सरकार के इस कदम की आलोचना करते हुए कहा है कि सरकार अपने हिंदुत्ववादी एवं भगवा एजेंडे को आगे बढ़ा रही है। वहीं, सरकार के इस कदम के बचाव में योगी के एकलौते मुस्लिम मंत्री आ गए हैं। हज हाउस समिति की दीवारों के भगवाकरण होने के बाद उठे विवादों पर के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा है कि ऐसे मामलों में विवाद की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा, 'इस तरह की चीजों पर विवाद पैदा करने की जरूरत नहीं है, केसरिया उर्जावान और चमकदार रंग है, इससे इमारत खूबसूरत दिखती है। विपक्ष के पास हमारे खिलाफ कोई बड़ा मुद्दा नहीं है इसलिए वे अप्रासंगिक मुद्दे उठाते हैं।'

आपको बता दें कि सरकारी इमारतों पर गेरुआ या भगवा रंग सिर्फ लखनऊ में ही नहीं बल्कि प्रदेश के अन्य इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। वहीं, गेरुए रंग में रंगे जाने से पहले लखनऊ का मुख्यमंत्री कार्यालय सफेद रंग से पेंट किया गया था। मुख्यमंत्री आवास के गेरुआ रंग में रंगने के बाद से सरकारी इमारतों पर भगवा रंग का चढ़ना जारी है।

Latest Uttar Pradesh News