A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कानपुर में 3 मदरसों के 47 छात्र कोरोना पॉजिटिव, अब संपर्क में आए दूसरे लोगों की तलाश शुरू

कानपुर में 3 मदरसों के 47 छात्र कोरोना पॉजिटिव, अब संपर्क में आए दूसरे लोगों की तलाश शुरू

कोरोना संक्रमण के हॉट स्पॉट बन चुके कानपुर के तीन अलग-अलग मदरसों में करीब 47 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

<p>Coronavirus cases in Kanpur</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus cases in Kanpur

कानपुर। उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े शहर कानपुर में कोरोना संकट गहराता ही जा रहा है। कोरोना संक्रमण के हॉट स्पॉट बन चुके कानपुर के तीन अलग-अलग मदरसों में करीब 47 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मदरसों में बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। कोरोना संक्रमित बच्चों की उम्र 10 से 20 साल के बीच की बताई जा रही है। अब प्रशासन ने कारोना से संक्रमित पाए गए बच्चों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी है। घने बसे इलाकों में मौजूद इन मदरसों में और भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की संभावना है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कोरोना से संक्रमित पाए गए 36 बच्चे अनवरगंज इलाके में स्थित कुलीबाजार इलाके वाले मदरसे के हैं। मदरसा छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण कुली बाजार इलाका डेंजर जोन में आ गया है। जानकारी के मुताबिक पीड़ित बच्चों में ज्यादातर बच्चे गरीब घर के हैं, साथ ही उनमें अधिक संख्या बिहार के रहने वालों की है। इसके अलावा कानपुर में हिदायतुल्लाह मदरसा, जाजमऊ के अशरफाबाद मदरसा और कुलीबाजार मदरसा हॉटस्पॉट एरिया में स्थित है। 

कानपुर के सीएमओ डॉकटर अशोक शुक्ला ने 90 मदरसों की जांच का दावा करते हुए कहा इनमें 40 कोरोना संक्रमित हैं। बता दें कि कानपुर में कोरोना संक्रमण की संख्या 200 के करीब पहुंच गई है। वहीं यहां सामने आ रहे मामलों में मदरसे के छात्रों के शामिल होने से प्रशासन की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं। 

Latest Uttar Pradesh News