A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Coronavirus: कोरोना वायरस से महिलाएं ज्यादा संक्रमित या पुरुष, उत्तर प्रदेश सरकार ने दी जानकारी

Coronavirus: कोरोना वायरस से महिलाएं ज्यादा संक्रमित या पुरुष, उत्तर प्रदेश सरकार ने दी जानकारी

भारत सहित दुनिया भर के देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं। लेकिन क्या यह वायरस पुरुषों को ज्यादा प्रभावित कर रहा है?

<p>Coronavirus</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus

कोरोना वायरस दुनिया भर में कोहराम मचा रहा है। यह वायरस किसी देश, धर्म, जाति या संप्रदाय में भेद नहीं कर रहा है। भारत सहित दुनिया भर के देश इस वायरस की चपेट में हैं। लेकिन क्या यह वायरस पुरुषों को ज्यादा प्रभावित कर रहा है? जी हां, कोरोना वायरस के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं उससे साफ स्पष्ट हो रहा है कि यह वायरस पु​रुषों के लिए ज्यादा घातक सिद्ध हो रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस संबंध में एक आंकड़ा जारी किया है। जिसमें सामने आया है कि यूपी में कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए लोगों में सिर्फ 21 प्रतिशत महिलाएं हैं। 

उत्तर प्रदेश सरकार के ट्विटर हैंडल पर राज्य के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, अमित मोहन प्रसाद के हवाले से बताया गया है। कि राज्य में कोरोना पाॅजिटिव पाए गए लोगों में 79.15% पुरूष, जबकि 20.85% महिलाएं कोरोना पाॅजिटिव पाई गई हैं। ऐसे में साफ होता है कि पुरुष इस वायरस के ज्यादा चपेट में आ रहे हैं। हालांकि यहां उत्तर प्रदेश सरकार ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि कोरोना वायरस का टेस्ट कितनी महिलाओं और पुरुषों पर किया है। साथ ही इसके पीछे के कारणों का भी खुलासा नहीं किया गया है। 

सोमवार को यूपी सरकार ने बताया कि अब तक लगभग 59 हजार लोगों के सैम्पल टेस्ट किए गए हैं। 1,784 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जिसमें से 15 मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है, कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं है। 11,363 लोगों को फैसिलिटी क्वारंटाइन में रखा गया है। प्रदेश के 17 जनपदों में कोरोना संक्रमण का कोई भी मामला सामने नहीं आया है तथा वर्तमान में 09 जनपद कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। 

Latest Uttar Pradesh News