A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: CM योगी की सुरक्षा में चूक, एनेक्सी के बाहर चाकू लेकर बुजुर्ग ने पढ़ी नमाज, गिरफ्तार

यूपी: CM योगी की सुरक्षा में चूक, एनेक्सी के बाहर चाकू लेकर बुजुर्ग ने पढ़ी नमाज, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है।

Man offers namaz on road outside UP CM’s secretariat, arrested- India TV Hindi Man offers namaz on road outside UP CM’s secretariat, arrested

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार को शाम 7 बजे जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एनेक्सी भवन में मौजूद थे, ठीक उसी समय बाहर गेट नंबर एक पर पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में एक बुजुर्ग ने कमर में चाकू बांधकर रोड पर नमाज पढ़ीष इसके साथ ही उसने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। बाद में वह शख्स नमाज पढ़कर वहां से चला गया लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे गिरफ्तार नहीं किया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद शख्स को गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी ने 2 कॉन्स्टेबलों को सस्पेंड किया
बड़ी दाढ़ी, हरा कुर्ता-पायजामा पहने इस शख्स के ऊपर तुरंत कार्रवाई न करने के कारण एसएसपी ने वहां तैनात 2 सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग के चलते काफी देर तक ट्रैफिक जाम रुका रहा था। नमाज पढ़ने वाले बुजुर्ग के खिलाफ बाद में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। हैरानी की बात यह है कि बीच सड़क पर नमाज पढ़ रहे इस शख्स का लोग वीडियो बनाते रहे लेकिन पुलिसवालों ने उसके ऊपर कार्रवाई नहीं की। बुजुर्ग की कमर में चाकू बंधा था और यह सुरक्षा में सेंध का बड़ा मसला था।

बाद में स्कूटी पर बैठकर आराम से चला गया
बताया जा रहा है कि बुजुर्ग एक स्कूटी से आया था, और बाद में कुछ देर तक यह सारी चीजें करने के बाद वापस चला गया। बाद में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और वीडियो की पड़ताल की। पुलिस ने कहा है कि आरोपी की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान की गई है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान लखनऊ के ऐशबाग के रहने वाले रफीक अहमद के रूप में हुई है।

यूपी: CM योगी की सुरक्षा में चूक, एनेक्सी के बाहर चाकू लेकर बुजुर्ग ने पढ़ी नमाज, गिरफ्तार

Latest Uttar Pradesh News