A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कहीं पर निगाहें, कहीं पर निशाना! PM को 'यूपी के आम' भेज योगी ने साधा राहुल पर निशाना

कहीं पर निगाहें, कहीं पर निशाना! PM को 'यूपी के आम' भेज योगी ने साधा राहुल पर निशाना

मुख्यमंत्री ने गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों को आम के डिब्बे नहीं भेजे हैं। सीएम सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'अन्य पार्टियों के नेताओं को यूपी के आम पसंद नहीं हैं।" 

Mango Politics Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath sends Mangoes to PM for targeting Rahul Gandhi कहीं - India TV Hindi Image Source : PTI कहीं पर निगाहें, कहीं पर निशाना! PM को 'यूपी के आम' भेज योगी ने साधा राहुल पर निशाना

लखनऊ. कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर उनके 'यूपी के आम' के लिए दिए गए कथित बयान पर प्रहार करने के बाद उत्त प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हाई क्वालिटी वाले आम भिजवाए हैं। इतना ही नहीं योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री की कैबिनेट में शामिल सभी मंत्रियों, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा के अन्य सीनियर नेताओं को भी आम भिजवाए हैं। आम की पेटियों के साथ लिखे एक पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा है, "उत्तर प्रदेश के आम विश्व प्रसिद्ध हैं। दशहरी, चौसा, लंगड़ा और गणवरजीत जैसी किस्में न केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं।"

पत्र में आगे कहा गया है, "राज्य की राजधानी के पास स्थित काकोरी का ऐतिहासिक महत्व है। स्वतंत्रता संग्राम में इस स्थान की महत्वपूर्ण भूमिका है। काकोरी (मलिहाबाद) आम उत्पादन का प्रमुख केंद्र है। पिछले कुछ वर्षों में, राज्य सरकार ने "काकोरी" ब्रांड के नाम से आम का वितरण शुरू कर दिया है। यहां (काकोरी) से कुछ आम आपको खाने के लिए भेजे गए हैं। मुझे उम्मीद है कि इन आमों का स्वाद और मिठास आपको पसंद आएगा।"

हालांकि, मुख्यमंत्री ने गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों को आम के डिब्बे नहीं भेजे हैं। सीएम सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'अन्य पार्टियों के नेताओं को यूपी के आम पसंद नहीं हैं।" अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने कहा कि निर्यात गुणवत्ता वाले आमों को प्रमोशन के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगियों को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि कई मुख्यमंत्रियों को भी आम भेजे जा चुके हैं।

Latest Uttar Pradesh News