A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के कई जिले कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं: अपर मुख्य सचिव

उत्तर प्रदेश के कई जिले कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं: अपर मुख्य सचिव

उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को कहा कि राज्य के कई जिले कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा, ''प्रदेश के कई जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं।

Coronavirus latest news update from Lucknow UP- India TV Hindi Image Source : PTI Many districts of Uttar Pradesh become free from coronavirus infection

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को कहा कि राज्य के कई जिले कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''प्रदेश के कई जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं। पूरे प्रदेश के लिए ये खुशखबरी है कि प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और सफाई कर्मियों ने मिलकर एकजुट होकर कार्य किया है और कई जिले एक ओर से कोरोना मुक्त होते जा रहे हैं।'' उन्होंने कहा, ''प्रशासन को जनता का अपार सहयोग मिल रहा है। 

कोरोना वायरस को लेकर देश का जो औसत है, उसमें भी बेहतर स्थिति उत्तर प्रदेश की है। जो लोग स्वस्थ होकर निकल रहे हैं उनकी संख्या भी बढ़ रही है।'' अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक निराश्रित व्यक्ति के लिए 1,000 रुपये की धनराशि की व्यवस्था करायी है। 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से समीक्षा की है और निराश्रित लोगों के लिए एक-एक हजार रुपये की धनराशि मुहैया करायी गयी है। मुख्यमंत्री ने शहरी और ग्रामीण इलाकों में निराश्रित लोगों को चिन्हित कर एक-एक हजार रुपये देने का निर्देश दिया है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि अब तक 23 लाख 70 हजार श्रमिकों को सरकार ने अपने संसाधन से 236.98 करोड़ रुपये भरण पोषण भत्ते के रूप में दिया है। 

Latest Uttar Pradesh News