A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के दलित युवक की हत्या अतिदुखद एवं शर्मनाक: मायावती

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के दलित युवक की हत्या अतिदुखद एवं शर्मनाक: मायावती

मायावती ने घटना का जिक्र करते हुए शनिवार को ट्वीट किया, दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या अति दुखद एवं शर्मनाक है।

Mayawati, Mayawati Singhu Border Killing, Singhu Border Dalit Killing- India TV Hindi Image Source : PTI सुप्रीमो मायावती ने सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की गई नृशंस हत्या को अति दुखद बताया है।

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की गई नृशंस हत्या को अति दुखद एवं शर्मनाक बताया है। मायावती ने साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मृतक के परिजनों को लखीमपुर खीरी की तरह 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद एवं सरकारी नौकरी देने की मांग की। बता दें कि दिल्ली-हरियाणा की सीमा पर किसानों के कुंडली स्थित प्रदर्शन स्थल के नजदीक एक दलित मजदूर की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी और उसका हाथ काट दिया गया था।

‘दलित युवक की नृशंस हत्या अति दुखद’
मायावती ने घटना का जिक्र करते हुए शनिवार को ट्वीट किया, 'दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या अति दुखद एवं शर्मनाक है। पुलिस घटना को गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे तथा पंजाब के दलित मुख्यमंत्री भी लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद एवं सरकारी नौकरी दें, बीएसपी की यह मांग।' बता दें कि पंजाब के तरन तारन जिले के निवासी लखबीर सिंह (35) का पुलिस बैरीकेड से बंधा शव उस मंच के पास मिला जिसे 10 महीने से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने तैयार कर रखा है।

3 बेटियों का पिता था मृतक लखबीर सिंह
लखबीर की नृशंस तरीके से हत्या की गई थी और उसके शरीर पर धारदार हथियार के वार के 10 निशान मिले थे। लखबीर सिंह के परिवार में पत्नी और 3 बेटियां हैं जिनमें सबसे छोटी 8 साल की और सबसे बड़ी बेटी 12 साल की है। 5-6 साल पहले लखबीर सिंह को उसकी पत्नी ने उसे छोड़ दिया था और वह अलग रहती है। वहीं, हरियाणा के सोनीपत की एक अदालत ने लखबीर की हत्या करने के आरोपी सरबजीत को 7 दिन के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया। सरबजीत को गुरुवार की शाम लखबीर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 

Latest Uttar Pradesh News