A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश संत रविदास की जयंती पर भी सियासत, मायावती ने कहा- नाटक कर रही हैं कांग्रेस, भाजपा और अन्य पार्टियां

संत रविदास की जयंती पर भी सियासत, मायावती ने कहा- नाटक कर रही हैं कांग्रेस, भाजपा और अन्य पार्टियां

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस, भाजपा और अन्य पार्टियों पर संत रविदास के मंदिरों में जाकर निजी स्वार्थ के लिए ‘‘नाटकबाजी करने’’ का आरोप लगाया।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती- India TV Hindi Image Source : FILE बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस, भाजपा और अन्य पार्टियों पर संत रविदास के मंदिरों में जाकर निजी स्वार्थ के लिए ‘‘नाटकबाजी करने’’ का आरोप लगाया। मायावती ने रविवार को किए गए सिलसिलेवार ट्वीट में कहा "कांग्रेस, भाजपा और अन्य पार्टियां यहां उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार होने पर सन्त गुरु रविदास जी को कभी मान-सम्मान नहीं देती लेकिन सत्ता से बाहर होने पर ये अपने स्वार्थ में उनके मन्दिरों/स्थलों आदि में जाकर कई प्रकार की नाटकबाजी जरूर करती है। इनसे सतर्क रहें।" 

उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया, ‘‘जबकि यहां बसपा ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जिसने अपनी सरकार के समय में संत रविदास को विभिन्न स्तरों पर पूरा-पूरा मान-सम्मान दिया है। उन्हें भी अब विरोधी पार्टियां एक-एक करके खत्म करने में लगी हैं जो अति निन्दनीय है।’’ मायावती का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब कांग्रेस महासचिव और पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा संत रविदास जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए वाराणसी पहुंची हैं।

वहीं, दूसरी ओर पीएम मोदी ने ट्वीट कर संत रविदास को श्रद्धांजलि दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने संत रविदास को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, ‘‘महान संत गुरु रविदास को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। समाज में सकारात्मक परिवर्तन के लिए उन्होंने सौहार्द और भाईचारे की भावना पर बल दिया था, जो आज भी उतनी ही प्रासंगिक है। न्याय, समानता और सेवा पर आधारित उनकी शिक्षा हर युग में लोगों को प्रेरित करती रहेगी।’’

इसके अलावा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलाश यादव ने कहा कि "संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती पर समस्त अनुयायियों को हार्दिक शुभकामनाएँ! उनके प्रति सच्ची श्रद्धा उनके दिखाए सत्मार्ग पर चलना है।"

Latest Uttar Pradesh News