A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश BSP चीफ मायावती ने कहा, धर्मांतरण विरोधी कानून के नाम पर पुलिस राज का अनुचित प्रयोग हो रहा

BSP चीफ मायावती ने कहा, धर्मांतरण विरोधी कानून के नाम पर पुलिस राज का अनुचित प्रयोग हो रहा

बहुजन समाज पार्टी की अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने नये वर्ष पर शुभकामना देने के साथ ही केंद्र और राज्‍य की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

Mayawati, Mayawati UP Police, Mayawati Love Jihad, Mayawati Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : PTI FILE बीएसपी अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने नये वर्ष पर शुभकामना देने के साथ ही केंद्र और राज्‍य की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने नये वर्ष पर शुभकामना देने के साथ ही केंद्र और राज्‍य की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। मायावती ने नए धर्मांतरण कानून पर राज्‍य सरकार को घेरते हुए कहा, 'अपनी कमियों पर से लोगों का ध्‍यान हटाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लव जिहाद व धर्मांतरण-विरोध के संबंध में निरंकुशता के अनोखे प्रावधानों के साथ आपाधापी में अध्‍यादेश लाकर पुलिस राज का जो अनुचित इस्‍तेमाल हो रहा है, वह राजनीतिक एजेंडे का ही काम ज्‍यादा लगता है।'

धर्मांतरण कानून पर दी प्रतिक्रिया
बीएसपी मुख्‍यालय से शुक्रवार को जारी नव वर्ष के बधाई बयान में मायावती ने धर्मांतरण कानून पर अपनी प्रतिक्रिया को विस्‍तार देते हुए कहा, 'सरकार की नीयत व नीति द्वेष, भेदभाव व विभाजन को बढ़ावा देकर समाज को बांटने की ज्‍यादा है, जो अब दूसरे प्रदेशों में भी फैल कर अति घातक होती जा रही है।' उन्‍होंने गुज़रे 2020 में नया नागरिकता कानून और 3 नए कृषि कानूनों पर हुए आंदोलनों की याद दिलाते हुए कहा कि वर्तमान में केंद्र सरकार का रवैया अभी तक देश हित में सही समाधान नहीं दे पा रहा है।

‘तीव्र व तीखी प्रतिक्रिया स्वाभाविक’
मायावती ने कहा कि बीजेपी की केंद्र और राज्‍य की सरकार ज्‍यादातर उसी विश्‍वसनीयता के अभाव के दौर से गुजर रही हैं जिस दौर से UPA-2 की सरकार अपने अंतिम वर्षों में गुजर रही थी। उन्‍होंने कहा, 'बात-बात पर राष्‍ट्रीय सुरक्षा व देशद्रोह कानूनों का घोर अनुचित और द्वेषपूर्ण प्रयोग हो रहा है और विशेष रूप से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जो निरंकुश व अहंकारी प्रयास चल रहा है, उस पर देश भर में तीव्र व तीखी प्रतिक्रिया स्‍वाभाविक है।' उन्‍होंने सरकारों को सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय की सही व स्‍वच्‍छ नीयत व नीति के साथ काम करने की सलाह दी है।

‘कोरोना के चलते विपदाकारी रहा है 2020’
मायावती ने कहा, 'वर्ष 2020 कोरोना प्रकोप के कारण भारी विपदाकारी व अति घातक रहा है, जिसमें सरकारों खासकर जनहित व जनकल्‍याण संबंधी वास्‍तविक सोच व कार्यशैली की कड़ी परीक्षा में आम धारणा के अनुरूप केंद्र व राज्‍य सरकारें ज्‍यादातर अक्षम व अकुशल साबित होकर जनता को निराश किया है।' उन्‍होंने अपेक्षा की कि यह क्रम आगे जारी न रहे तो अच्‍छा रहेगा। मायावती ने कहा, 'देश की आत्‍मनिर्भरता के लिए अति आवश्‍यक है आत्‍म विश्‍वास व उम्‍मीद देश की जनता में जागृत होना चाहिए जो केंद्र व यूपी सहित राज्‍य सरकारें अपनी संकीर्ण जातिवादी व सांप्रदायिक सोच व कार्यकलापों के कारण सही तौर पर पैदा नहीं कर पा रही हैं तो इसमें अन्‍य किसी का क्‍या दोष।'

Latest Uttar Pradesh News