A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अलीगढ़ में भाजपा विधायक के साथ कथित पिटाई को मायावती ने चिंताजनक बताया

अलीगढ़ में भाजपा विधायक के साथ कथित पिटाई को मायावती ने चिंताजनक बताया

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अलीगढ़ भाजपा विधायक के साथ मार-पीट मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यूपी में अब कानून-व्यवस्था दम तोड़ रही है।

Mayawati terms manhandling of BJP MLA in Aligarh 'worrying', demands 'proper' probe- India TV Hindi Image Source : PTI Mayawati terms manhandling of BJP MLA in Aligarh 'worrying', demands 'proper' probe

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अलीगढ़ भाजपा विधायक के साथ मार-पीट मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यूपी में अब कानून-व्यवस्था दम तोड़ रही है। उन्होंने इस मामले की जांच और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट किया, ''उत्तर प्रदेश में अब कानून-व्यवस्था दम तोड़ रही है। अलीगढ़ में कल स्थानीय भाजपा विधायक एवं पुलिस द्वारा एक-दूसरे पर लगाए गए आरोप और मारपीट की घटना अति-गंभीर एवं बहुत चिन्ताजनक है। बसपा की मांग है कि इस मामले की न्यायोचित जांच होनी चाहिए और दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।"

मायावती ने ट्वीट किया, ''उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही जंगलराज जैसी इस प्रकार की घटनाओं से यह स्पष्ट है कि खासकर अपराध-नियंत्रण एवं कानून-व्यवस्था के मामले में सपा और भाजपा की सरकार में भला क्या अन्तर रह गया है? सरकार इस पर समुचित ध्यान दे। बसपा की जनहित में यही सलाह है।''

गौरतलब है कि अलीगढ़ की इगलास सीट से भाजपा के विधायक राजकुमार सहयोगी ने थाने में बुधवार को पुलिसकर्मियों द्वारा कथित तौर पर उनकी पिटायी किये जाने का आरोप लगाया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए संबंधित थानाध्यक्ष को तत्काल निलंबित करने और अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) को हटाने के आदेश दिए।

बताया गया कि विधायक राजकुमार सहयोगी और गोंडा थाने के एसओ किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गये। विधायक ने आरोप लगाया कि एसओ सहित तीन लोगों ने उनके साथ मार-पीट की है। इसके बाद उनके कपड़े फाड़ दिये हैं। वहीं एसओ ने कहा कि विधायक थाने में आते ही गाली, गलौच करने लगे, विरोध करने पर हाथ उठा दिया।

विधायक राजकुमार सहयोगी की थाने में पुलिस द्वारा कथित पिटाई की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता घटना के विरोध में थाने में एकत्र हो गये थे। इस घटना का मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए मामले की जांच आईजी जोन अलीगढ़ को सौंपी है।

Latest Uttar Pradesh News