A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात देंगे पीएम नरेंद्र मोदी, इन 9 जिलों में होगा मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात देंगे पीएम नरेंद्र मोदी, इन 9 जिलों में होगा मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन

New Medical Colleges in Uttar Pradesh: जिन नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन होना है वो राज्य के देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़ और सिदार्थनगर जिलों में हैं।

Medical Colleges in Deoria, Etah, Fatehpur, Ghazipur, Hardoi, Jaunpur, Mirzapur, Pratapgarh, Siddhar- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात देंगे पीएम नरेंद्र मोदी, इन 9 जिलों में होगा मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने उत्तर प्रदेश के 9 नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे। हालांकि अभीतक इन कॉलेजों के उद्घाटन को लेकर कोई तारीख तय नहीं हो पाई है। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक, जिन नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन होना है वो राज्य के देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़ और सिदार्थनगर जिलों में हैं।

उन्होंने बताया कि इन मेडिकल कॉलेजों में कुल 450 फैकल्टी मेंबर्स होंगे, जिनमें से 70 फीसदी को पूरी पारदर्शिता के साथ भर्ती किया जा चुका है।

राज्य सरकार ने एक प्रेस स्टेटमेंट में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साथ नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे। यूपी के इतिहास में यह पहली बार है कि एक साथ इतनी बड़ी संख्या में मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया जाएगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि मरीजों को इलाज के लिए एक जिले से दूसरे जिले में जाने से रोकने के लिए प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज होना चाहिए। (IANS)

Latest Uttar Pradesh News