A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अगले 2 दिन में पूरे उत्तर प्रदेश पर छाएगा मानसून, होगी झमाझम बारिश

अगले 2 दिन में पूरे उत्तर प्रदेश पर छाएगा मानसून, होगी झमाझम बारिश

उत्तर प्रदेश में दाखिल हो चुके मानसून के अगले दो दिन में पूरे राज्य पर छा जाने का अनुमान है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पश्चिमी इलाकों में फुहारें बरसीं मगर पूर्वी क्षेत्रों के ज्यादातर भाग इस राहत से महरूम रहे।

<p>rain</p>- India TV Hindi rain

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में दाखिल हो चुके मानसून के अगले दो दिन में पूरे राज्य पर छा जाने का अनुमान है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पश्चिमी इलाकों में फुहारें बरसीं मगर पूर्वी क्षेत्रों के ज्यादातर भाग इस राहत से महरूम रहे।

आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक अगले दो दिन के अंदर मानसून पूरे प्रदेश में सक्रिय हो जाएगा और राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होगी। फिलहाल पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय है और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के इन भागों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई। कुछ जगहों पर भारी वर्षा भी हुई।

इस दौरान आगरा में सबसे ज्यादा 11 सेंटीमीटर बारिश हुई। इसके अलावा किरावली में नौ, नकुड़ में छह, पलियाकलां में पांच, सहारनपुर, खैरागढ़, बिजनौर और पूरनपुर में चार-चार, गुन्नौर और धामपुर में तीन-तीन सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई। इसके अलावा कालपी, राठ, महरौनी, नगीना और बर्डघाट में दो-दो सेंटीमीटर बारिश हुई।

पिछले 24 घंटों के दौरान वाराणसी और इलाहाबाद मंडलों में दिन के तापमान में खासी बढ़ोत्तरी हुई। इसके अलावा लखनऊ तथा कानपुर में यह सामान्य से ज्यादा रहा। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश होने की सम्भावना है। प्रदेश के पूर्वी हिस्सों के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी वर्षा भी हो सकती है।

Latest Uttar Pradesh News