A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही शुरु, योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही शुरु, योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी

उत्तर प्रदेश विधान सभा के मानसून सत्र की कार्यवाही शुरु हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी। कोरोना की वजह से सभी विधायकों और विधान सभा सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया गया है।

Monsoon session of Uttar Pradesh Legislative Assembly begin- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) Monsoon session of Uttar Pradesh Legislative Assembly begin

नोएडा: उत्तर प्रदेश विधान सभा के मानसून सत्र की कार्यवाही शुरु हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी। कोरोना की वजह से सभी विधायकों और विधान सभा सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया गया है। विधान सभा में विधायकों के बीच सोशल डिस्टनसिंग बनी रही इसलिए दो विधायकों के बीच एक कुर्सी खाली है। 65 साल से ज़्यादा उम्र के कई विधायक वर्चुअल ढंग से जुड़े है।

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 53 और मरीजों की मौत, मृतकों की संख्या 2638 हुई 

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से 53 और मरीजों की मौत होने से बुधवार को मृतकों की संख्या 2638 हो गयी । अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 49, 645 मरीजों का उपचार चल रहा है। गत 16 अगस्त को ऐसे मामलों की संख्या 51, 537 थी यानी तीन दिन में लगभग दो हजार संख्या कम हुई है। 

प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 1, 67, 510 हो गयी है। प्रसाद ने बताया कि अब तक 1, 15, 227 लोग ठीक हो चुके हैं । राज्य में मंगलवार को 5620 लोगों को छुट्टी दी गयी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 1, 07, 768 नमूनों की जांच की गयी । अब तक कुल 40, 75, 174 नमूनों की जांच की जा चुकी है । प्रसाद ने बताया कि वर्तमान में संक्रमण के कुल 49, 645 मामले हैं। 

उत्तर प्रदेश के मथुरा में कोविड-19 के 78 नए मामले

मथुरा जनपद में बुधवार को कोविड-19 के 78 नए मामले सामने आए। नए मामलों में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के सम्पर्क में आए एक वरिष्ठ भाजपा नेता और महंत के आश्रम के एक 65 वर्षीय संत भी शामिल हैं। दोनों को अन्य 76 संक्रमितों के साथ पृथक-वास केंद्र में भेज दिया गया है। नए मामलों के साथ ही जनपद में अब तक पाए गए संक्रमितों की संख्या 1636 हो गई है। मंगलवार को मिली स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार वृन्दावन निवासी 72 वर्षीय महिला की केडी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। इसे मिलाकर जिले में 49 व्यक्ति कोरोना महामारी से दम तोड़ चुके हैं।

Latest Uttar Pradesh News