A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मुरादाबाद: चार क्षेत्रों के hotspot सील, मिली है रामपुर के पॉजिटिव पाए गए जमातियों की ट्रेवल हिस्ट्री

मुरादाबाद: चार क्षेत्रों के hotspot सील, मिली है रामपुर के पॉजिटिव पाए गए जमातियों की ट्रेवल हिस्ट्री

मुरादाबाद पुलिस ने गुरुवार को अनाउंसमेंट करके थाना गलशहीद इलाके को कोरोना संक्रमित घोषित करते हुए इलाके को पूरी तरह सील कर दिया है। ये कार्यवाही रामपुर व उधमसिंह नगर में जमातियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई है। 

coronavirus- India TV Hindi Image Source : FILE Representational Image

मुरादाबाद. मुरादाबाद पुलिस ने गुरुवार को अनाउंसमेंट करके थाना गलशहीद इलाके को कोरोना संक्रमित घोषित करते हुए इलाके को पूरी तरह सील कर दिया है। ये कार्यवाही रामपुर व उधमसिंह नगर में जमातियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई है। पॉजिटिव पाए गए इन जमातियों की ट्रेवल हिस्ट्री मुरादाबाद के गलशहीद की मरकज वाली मस्जिद सहित और जिन 3 थाना क्षेत्रों में सामने आई है।

इन सभी थानों के इलाकों को संक्रमण आशंकित मानते हुए सील कर दिया गया है। सील प्रक्रिया के दौरान जरूरी चीजों की आपूर्ति जारी रहेगी। यहां किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। अपर नगर मजिस्ट्रेट का कहना है कि इन सभी संक्रमण आशंकित इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। 

यूपी में 67 नए मामले सामने आए

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस के 67 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 410 हो गई। इन कुल 410 कोरोना संक्रमित लोगों में से 221 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हैं। प्रशासन की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार तक राज्य में कोरोना के कुल 343 केस थे, लेकिन गुरुवार को 67 नए केस सामने आए के बाद यह आंकड़ा बढ़कर 410 हो गया।

इसके अलावा राज्य की क्वारंटाइन फैसिलिटी में कुल 5734 लोगों को रखा गया है। वहीं, आइसोलेशन वार्ड में 412 लोग हैं। प्रशासन ने बताया कि राज्य में कुल 63855 लोग निगरानी में रखे गए हैं जबकि कुल 43140 लोगों की 28 दिनों की निगरानी की अव्धि समाप्त हो गई है। राज्य में गुरुवार तक कुल 31 लोग ठीक हुए जबकि 4 लोगों की मौत हो गई। सभी ठीक हुए लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

Latest Uttar Pradesh News