A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश वृन्दावन घूमने आए 42 छात्र - छात्राओं की हालत बिगड़ी, एक दर्जन की हालत गंभीर

वृन्दावन घूमने आए 42 छात्र - छात्राओं की हालत बिगड़ी, एक दर्जन की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद से वृन्दावन दर्शन के लिए आए एक स्कूल के बच्चों की हालत उस समय खराब हो गई जब लौटते वक्त उन्होंने एक ढाबे पर खाना खाया।

<p>Food Poisioning </p>- India TV Hindi Food Poisioning 

मथुरा। उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद से वृन्दावन दर्शन के लिए आए एक स्कूल के बच्चों की हालत उस समय खराब हो गई जब लौटते वक्त उन्होंने एक ढाबे पर खाना खाया। आगरा-दिल्ली राजमार्ग पर टोल के निकट पहुंचते-पहुंचते उनकी हालत बिगड़ने लगी जिसके बाद उन सभी को पहले फरह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। हालत ज्यादा नाजुक होने के कारण एक दर्जन छात्रों को आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। 

फरह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ.रामवीर सिंह ने बताया, ‘‘बस्ती के उर्मिला शिक्षा शांति निकेतन इण्टर कॉलेज के 42 छात्र-छात्राएं शनिवार को वृन्दावन घूमने आए थे। देर शाम जब वे लौटने लगे तो पागल बाबा मंदिर के निकट स्थित एक ढाबे पर भोजन किया। उसी से फूड प्वाइजनिंग हुई।’’ उन्होंने बताया, ‘‘करीब सभी बच्चों व उनके शिक्षकों को उल्टी, पेटदर्द, दस्त आदि की शिकायत थी। 

स्थिति ज्यादा बिगड़ने पर महुअन टोल के समीप प्रधानाचार्य संजय सिंह ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद सीएचसी पर सूचना दी गई। इसके बाद रात करीब साढे़ दस बजे पुलिस ने उन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया।’’ उन्होंने बताया कि हालत खराब होने के कारण करीब एक दर्जन छात्रों को आगरा रेफर करना पड़ा।

Latest Uttar Pradesh News