A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में वापस लाए गए 23 लाख से अधिक कामगार/श्रमिक: राज्य सरकार

उत्तर प्रदेश में वापस लाए गए 23 लाख से अधिक कामगार/श्रमिक: राज्य सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के बाहर फंसे अपने लोगों की वापस लाने पर जोर दे रही है। रविवार तक राज्य में 23 लाख से अधिक कामगारों/श्रमिकों को वापस लाया गया है।

उत्तर प्रदेश में वापस लाए गए 23 लाख से अधिक कामगार/श्रमिक: राज्य सरकार- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तर प्रदेश में वापस लाए गए 23 लाख से अधिक कामगार/श्रमिक: राज्य सरकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के बाहर फंसे अपने लोगों की वापस लाने पर जोर दे रही है। रविवार तक राज्य में 23 लाख से अधिक कामगारों/श्रमिकों को वापस लाया गया है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने इसकी जानकारी दी। अवनीश अवस्थी ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों से प्रदेश में अब तक 23 लाख से अधिक कामगारों/श्रमिकों को सुरक्षित वापस लाया गया है।

अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में लौटने वाले इन सभी कामगारों/श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश में एक माइग्रेशन कमीशन का गठन किया जाएगा। इससे पहले शनिवार को उन्होंने कहा था कि क्वारंटाइन सेंटर में जो इच्छुक लोग हैं वे अपने जॉब कार्ड भी भरवा सकते हैं, उनको रोज़गार देने के लिए एक वेबसाइट तैयार की जा रही है, अगर कहीं भी इंडस्ट्री में कोई भी आवश्यकता होगी तो उन्हें कौशल के आधार पर काम उपलब्ध कराया जाएगा।

बता दें राज्य में रविवार को कोरोना वायरस के 267 नए पॉजिटिव केस सामने आए। ऐसे में अब एक्टिव मामलों की कुल संख्या 2493 हो गई। उत्तर प्रदेश प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी। अमित मोहन प्रसाद ने रविवार शाम को बताया कि पिछले 24 घंटे में यहां 267 नए मामले सामने आए हैं और अब राज्य में सक्रिय मामले 2493 हैं। वहीं, राज्य में पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके लोगों की संख्या 3433 है।

प्रदेश प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक कोरोना वायरस से कुल 155 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि कल 7575 सैंपल की जांच की गई, पूल टेस्टिंग में कल 1094 पूल लगाए गए जिसमें से 172 पूल पॉजिटिव आए।

Latest Uttar Pradesh News