A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश छेड़खानी से बचने के लिए मां-बेटी ने चलती ट्रेन से लगा दी छलांग

छेड़खानी से बचने के लिए मां-बेटी ने चलती ट्रेन से लगा दी छलांग

इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में एक महिला दारोगा समेत दो रेलवे पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है

kanpur- India TV Hindi kanpur

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कथित रूप से छेड़खानी से बचने के लिए मां-बेटी ने ट्रेन से छलांग लगा दी। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में एक महिला दारोगा समेत दो रेलवे पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि गत शनिवार को कोलकाता से दिल्ली जा रही हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस की सामान्य श्रेणी के डिब्बे में यात्रा कर रही नूरजहां (36) और उसकी 14 वर्षीय बेटी सोनिया से कुछ शोहदों ने छेड़खानी की थी।

उन्होंने बताया कि ट्रेन में तैनात राजकीय रेलवे पुलिसकर्मियों ने सूचना मिलने पर उस बोगी से शोहदों को हटाया। मगर थोड़ी ही देर बाद वे वापस आ गये और मां-बेटी से फिर छेड़छाड़ करने लगे। कोई मदद ना मिलते देख वे दोनों कानपुर सेंट्रल और चंदेरी रेलवे स्टेशनों के बीच ट्रेन से कूद गयीं।

सूत्रों ने बताया कि रविवार सुबह स्थानीय लोगों ने नूरजहां और सोनिया को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया। होश में आने पर उन्होंने आपबीती बतायी। इलाज के बाद दोनों को आज छुट्टी दे दी गयी। रेलवे पुलिस अधीक्षक प्रतीप कुमार मिश्र ने बताया कि इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 354 तथा 506 एवं पाक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में दारोगा हसीना खातून और सिपाही प्रेमा वर्मा को निलम्बित कर दिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News